Lockdown के बाद यूपी में अवैध हथियार का धंधा तेज, 3 जिलों में पकड़ी गईं असलहा फैक्ट्रियां

पुलिस ने फैक्ट्री से 2 तैयार तमंचे, 7 आधे तैयार तमंचे और भारी मात्रा में इन्हें बनाने वाला समान बरामद किया है.  पुलिस ने मौके से फैक्ट्री चलाने वाले ब्रजेश नाम के शख्स को भी पकड़ा. ब्रजेश इससे पहले भी अवैध हथियार बनाने के आरोप में जेल जा चुका है. 

Lockdown के बाद यूपी में अवैध हथियार का धंधा तेज, 3 जिलों में पकड़ी गईं असलहा फैक्ट्रियां
प्रतीकात्मक फोटो

लॉकडाउन में ढील मिलते ही यूपी में अपराधी सक्रिय हो गए हैं. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पुलिस ने तीन अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्रियों पर छापा मारा और बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए. महोबा, अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर जौला गांव में अवैध हथियारों का कारोबार करने वालों का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने  अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापा मारते हुए यहां से बड़ी संख्या में तमंचे, कारतूस और असलहा बनाने के उपकरण बरामद किया है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस की कार्रवाई 
महोबा के एसपी ने बताया कि कबरई थाना क्षेत्र के मकरवई गांव में अवैध असलहे की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. मझरा में ब्रजेश अहिरवार के अबैध असलहा फैक्ट्री के कारोबार की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की. पुलिस ने फैक्ट्री से 2 तैयार तमंचे, 7 आधे तैयार तमंचे और भारी मात्रा में इन्हें बनाने वाला समान बरामद किया है.  पुलिस ने मौके से फैक्ट्री चलाने वाले ब्रजेश नाम के शख्स को भी पकड़ा. ब्रजेश इससे पहले भी अवैध हथियार बनाने के आरोप में जेल जा चुका है. महोबा जिले में अबैध असलहा फैक्ट्री का कारोबार लंबे समय से चल रहा है और कई लोग ऐसे अबैध कारोबार को संचालित कर मुनाफा कमाने में लगे हुए है. पुलिस ने इस बार मुखबिर की मदद से इस अवैध असलहे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. 

ये भी पढ़िए : सीएम योगी ने किया यूपी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोशन के 28 उपकेंद्रों का लोकार्पण 

मुजफ्फरनगर में अवैध असलहे की फैक्ट्री का पर्दाफाश 
पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस को एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री मिल गई है. मुठभेड़ में 2 बदमाश पकड़े गए जबकि 3 फरार हो गए. ये पांचों बदमाश ऑन डिमांड अवैध हथियार बनाते थे. मामला जौला  गांव का है. बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने फैक्ट्री से 5 मस्कट बन्दूक, 5 तमंचे और भारी मात्रा में इसे बनाने का सामान बरामद किया है. ये बदमाश 2500 रुपये के ऑर्डर पर एक तमंचा बनाते थे. बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने इन्हें पकड़ा है. आपको बता दें कि जौला गांव में महीने में 2 अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी ही जाती है. 

अलीगढ़ में भी मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री 
अलीगढ़ बाबा कॉलोनी में पुलिस ने एक मकान पर छापामार कर अवैध हथियारों की फैक्ट्री सील की. यहां 6 लोग तमंचा बनाते हुए पकड़े गए और 2 मौके से फरार हो गए. पुलिस ने 9 तमंचे, 1 पिस्टल, 32 बोर, भारी मात्रा में नाल और हथियार बनाने का सामान किया बरामद किया. पकड़े गए आरोपियों में 3 पहले भी जेल जा चुके हैं. इन्होंने अब तक 5 से 6 हजार तमंचे बेचे हैं और ये महज हजार रुपये में हथियार बनाते थे.

 

 

WATCH LIVE TV