मालदीव में हनीमून मनाने वालों पर ये कैसा खतरा, जीवनसाथी के प्यार पर क्यों पड़ जाता है बुरे वक्त का साया

मालदीव दुनिया का सबसे पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन है. चारों तरफ समंदर से घिरी यह दुनिया लोगों को अपनी ओर खींच लेती है. यहां के केवल एक प्रतिशत हिस्से में ही जमीन है बाकी 99 प्रतिशन में पानी ही पानी हैं लेकिन यहां ऐसी जगहों की कमी नहीं जहां साथी के साथ अकेले वक्त बिताया जा सके. 

मालदीव में हनीमून मनाने वालों पर ये कैसा खतरा, जीवनसाथी के प्यार पर क्यों पड़ जाता है बुरे वक्त का साया
फोटो साभार ट्रैवल ट्रैंगल

नई दिल्ली:  कोरोना और प्रदूषण के इस दौर में बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारों ने इस बार की दिवाली मालदीव में मनाई. साउथ की सुपरस्टार काजल अग्रवाल तो इन दिनों मालदीव में हनीमून मना रही हैं. उन्होंने अपने हनीमून से जुड़ी फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं जो कि खूब वायरल हो रही हैं. खबरों के मुताबिक इसके अलावा फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी और बेटी अकीरा, टाइगर श्राफ, दिशा पटानी भी यहां से फोटे शेयर करते नजर आए हैं. 

यह भी देखें - VIDEO: इस 'मासूम सिपाही' के जज्बे को देखकर आप भी देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे...

मालदीव दुनिया का सबसे पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन है. चारों तरफ समंदर से घिरी यह दुनिया लोगों को अपनी ओर खींच लेती है. यहां के केवल एक प्रतिशत हिस्से में ही जमीन है बाकी 99 प्रतिशन में पानी ही पानी हैं लेकिन यहां ऐसी जगहों की कमी नहीं जहां साथी के साथ अकेले वक्त बिताया जा सके. इसीलिए सात समंदर पार ब्रिटेन के लोग भी यहीं हनीमून पर आना पसंद करते हैं. लेकिन मालदीव के बारे में एक सर्वे उन्हें डराने लगा है.

यह भी पढ़ें - इस बार होगा सर्दी का सितम, टूटेगा बीते 10 सालों का रिकॉर्ड, "ला नीना" है इसकी वजह

ब्रिटेन के लोगों के दिमाग पर इस बेहतरीन जगह की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है और वो यहां आने को बेताब रहते हैं लेकिन हाल ही में ब्रिटेन के लोंगों पर पर हुए एक सर्वे ने चौकाने वाले आंकड़े दिए हैं. जिससे यहां के लोगों के मन में सवाल खड़े हो रहे हैं. पोल के अनुसार, मालदीव में हनीमून मनाने वाले ब्रितानियों में तलाक की संभावना सबसे ज्यादा होती है, पोल के आंकड़ों के मुताबिक यहां आने वाले 20 प्रतिशत लोगों का या तो तलाक हो जाता है या वह एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं. 

3100 लोगों पर किए गए इस सर्वे में कई और हनीमून डेस्टिनेशन  के बारे में बताया गया है. इसमें मोरक्को के शहर मराकेश में 17 प्रतिशत, फ्रेंच पोलिनेशिया में द्वीप के बोरा बोरा में 13 प्रतिशत, बाली, दस प्रतिशत, मॉरीशस, लैपलैंड, सेंटोरिनी, वेनिस, ब्यूनस आयर्स और कैनकन शामिल हैं. 

WATCH LIVE TV