close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्‍तराखंड के काशीपुर में 2 जिंदा ग्रेनेड के साथ युवक गिरफ्तार

युवक ने हैंड ग्रेनेड को रामपुर से लाना बताया. ग्रामीणों को डराने पर पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दिया.

उत्‍तराखंड के काशीपुर में 2 जिंदा ग्रेनेड के साथ युवक गिरफ्तार
उत्‍तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार. फोटो ANI

काशीपुर : काशीपुर के कुंडेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम मेहतावन में युवक के पास हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है. सूचना पर बीडीएस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. इसने निरीक्षण कर हैंड ग्रेनेड को जिंदा होना बताया. इसके बाद पुलिस ने बॉम्‍ब स्‍क्‍वाड की मदद से हैंड ग्रेनेड को नष्‍ट कर दिया. युवक ने हैंड ग्रेनेड को रामपुर से लाना बताया. ग्रामीणों को डराने पर पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दिया. 

रामपुर उप्र निवासी सरजीत पुत्र जैल सिंह अपने छोटे भाई गुरमीत के साथ 27 मई को मेहतावन, कुंडेश्वरी आया था. चाचा महेंद्र पुत्र अजूरा सिंह निवासी मेहतावन के यहां जागरण था. 28 मई को छोटा भाई गुरमीत वापस चला गया. 29 मई की रात करीब दो बजे पुलिस को सरजीत के पास हैंड ग्रेनेड होने की सूचना मिली थी. जिससे वह ग्रामीणों को डरा-धमका रहा था. सूचना पर पुलिस के आलाधिकारियों में भी एक-एक कर कुंडेश्वरी पुलिस चौकी में जमा हो गए. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर सरजीत को घर से गिरफ्तार कर लिया.

देखें LIVE TV

सरजीत के पास से पुलिस को एचई-36 हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ. पूछताछ में आरोपी ने दूसरा हैंड ग्रेनेड झाड़ियों में छिपाना बताया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों हैंड ग्रेनेड कब्जे में ले लिया. सूचना पर एसआइ विजय शंकर यादव के निर्देशन में बीडीएस (बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉयड) की टीम भी मौके पर पहुंच गई. जिसने मौका मुआयना कर हैंड ग्रेनेड को जिंदा बताया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें जमींदोज कर दिया. पुलिस ने आरोपित सरजीत के खिलाफ लोगों को डराने-धमकाने व अवैध असलाह रखने के आरोप में केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया है. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद हैंड ग्रेनेड को डिस्पोज किया जाएगा.