मेरठ: रात को ड्यूटी से लौट रहे कर्मचारी को लोगों ने समझा चोर, पिटाई से हुई मौत

घायल शख्स जैसे-तैसे अपने घर पहुंचा और सुबह उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. 

मेरठ: रात को ड्यूटी से लौट रहे कर्मचारी को लोगों ने समझा चोर, पिटाई से हुई मौत
रणवीर की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

राजीव शर्मा/मेरठ: केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मॉब लिंचिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. दिन-प्रतिदिन मॉब लिंचिंग की घटना में बढ़ोत्तरी हो रही है. यूपी के मेरठ से मॉब लिंचिंग का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां चोरी के शक में भीड़ ने एक व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद उस व्यक्ति की मौत हो गई. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना मवाना थाना क्षेत्र में बीते शुक्रवार की है. जब मवाना शुगर मिल में कार्यरत ढइकोली निवासी रणवीर अपने घर लौट रहा था. जैसे ही वह कस्बे के बिजली घर के पास पहुंचा तो, वहां पहरेदारी कर रहे स्थानीय लोगों ने उसे चोर समझ झगड़ा शुरू कर दिया. जिसके बाद पहरेदारी कर रहे स्थानीय लोगों ने रणवीर की जमकर पिटाई कर दी और उसे बेहोशी की हालत में मरा हुआ समझकर वहां से भाग गए. 

 

कुछ समय बाद जब रणवीर को होश आया तो बुरी तरह घायल रणवीर अपने घर पहुंचा और सो गया. लेकिन सुबह उठने के बाद रणवीर की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. रणवीर की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्य दो अभियुक्त फरार चल रहे है. जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.

(Written By- पुलकित मित्तल)