UP: दूसरी शादी करने के लिए पति ने दिया तीन तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार
Advertisement

UP: दूसरी शादी करने के लिए पति ने दिया तीन तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

शिकायत में महिला ने अपने पति पर जान से मारने की कोशिश और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

शिकायत में महिला ने अपने पति पर जान से मारने की कोशिश और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

शिव कुमार/शहाजहांपुर: सरकार ने कानून पास करके तीन तलाक को गैरकानूनी करार दिया है और तीन तलाक देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. लेकिन, इस सबके बावजूद तीन तलाक के मामले अभी भी लगातार जारी हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर का है. जहां एक महिला का आरोप है कि दूसरी महिला से शादी करने के चक्कर में पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर छोड़ दिया. महिला ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

पुलिस के पास फरियाद लेकर पहुंची महिला का नाम रिजवाना बेगम है. थाना रोजा क्षेत्र के कुतबापुर की रहने वाली रिजवाना बेगम का निकाह 4 साल पहले पुवायां थाना क्षेत्र के पसिया खेड़ा के रहने वाले एजाज खान से हुआ था. रिजवाना का आरोप है कि उसके पति का किसी दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है और उसी महिला से उसका पति शादी करना चाहता है. पीड़िता ने बताया कि उसका पति मारपीट भी करता था. इतना ही नहीं 15 दिन पहले उसके पति ने उसे जान से मारने की कोशिश भी की. इस दौरान वो किसी तरह जान बचाकर अपने मायके पहुंची. महिला का कहना है कि उसका पति एजाज एक हफ्ते पहले उसके मायके आया और उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर चला गया.

पति के तीन बार तलाक कहने के बाद महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. शिकायत में महिला ने अपने पति पर जान से मारने की कोशिश और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Trending news