पत्नी-बच्चों की हत्या कर पति ने किया सुसाइड, फोन कर पुलिस से कहा, 'अब मैं भी मरने जा रहा हूं'

पुलिस ने बताया कि जब तक पुलिस कुछ कर पाती युवक ने घाघरा नदी में छलांग लगा दी थी. गोताखोरों की मदद से युवक के शव की तलाश की जा रही है. 

पत्नी-बच्चों की हत्या कर पति ने किया सुसाइड, फोन कर पुलिस से कहा, 'अब मैं भी मरने जा रहा हूं'
हत्या की सूचना के बाद गांव में सनसनी फैली हुई है. (फोटो-एएनआई)

नई दिल्ली/मऊ: यूपी के मऊ में एक शख्स ने अपनी पत्नी और दो मासूम बेटियों की हत्या कर खुद की भी जान दे दी. खुदकुशी से पहले उसने पुलिस को सूचना दी कि उसने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी है और अब वो खुद भी मरने जा रहा है. पुलिस ने बताया कि जब तक पुलिस कुछ कर पाती युवक ने घाघरा नदी में छलांग लगा दी थी. गोताखोरों की मदद से युवक के शव की तलाश की जा रही है. 

 

जानकारी के मुताबिक, घटना जनपद के लखनौर गांव की है, जहां पारिवारिक कलह से तंग आकर युवक ने अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या की और उसके बाद उसने दो मासूम बेटियों को टब में डूबोकर मार डाला. पुलिस ने बताया कि तीन हत्या करने के बाद इसके बाद उसने डायल 100 पर फोन कर हत्या की सूचना दी और कहा, 'मैंने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी है और अब मैं खुद भी नदी में कूदकर आत्महत्या करने जा रहा हूं'. 

पुलिस ने बताया कि जब वो वहां पहुंचीं, तो उसकी बाइक तुर्तीपार घाघरा पुल पर खड़ी मिली. आस-पास के दुकान वालों ने युवक के नदी में कूदने की पुष्टि की है. पुलिस ने बताया कि युवक के शव की तलाश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी शंकर मौर्या बलिया के सीएचसी सीयर में 102 एम्बुलेंस का चालक था. 

ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार (29 अगस्त) को दोपहर 12 बजे दोनों पति-पत्नी की किसी बात लेकर झगड़ा हुआ था. पति-पत्नी के बीच का विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि लक्ष्मी शंकर मौर्या ने अपनी पत्नी की गला दबाकर कर हत्या कर दी और अपनी छः साल की बेटी सिंपी और तीन माह की बेटी की भी हत्या कर दी. हत्याकांड को अंजाम देने के बाद लक्ष्मी ने पूरी घटना की जानकारी डायल 100 पुलिस को दिया. पुलिस को सूचना देंने के बाद युवक घर से फरार हो गया, जिसकी बाईक आदि सामान गांव के पास घाघरा नदी के किनारे पर मिला.  

लक्ष्मी शंकर अपनी बाइक से पत्नी और बेटियों के साथ अपने पैतृक घर लखनौर पहुंचा. यहां उसने दो मंजिला मकान में पहले पत्नी डिंपल की गला घोटकर हत्या की फिर प्रथम ताल पर रखे पानी से भरे टब में दोनों बेटियों को डूबोकर मार डाला. इसके बाद घर में ताला बंद कर निकल गया. शाम चार बजे उसने अपने मोबाइल से हत्या की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर तीनों शव को बरामद किया.