close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केदारनाथ धाम से रुद्रप्रयाग तक बारिश का कहर, मंदाकिनी नदी उफान पर

केदारनाथ धाम सहित सम्पूर्ण रुद्रप्रयाग जिले में दो दिनों से लगातार बारिश जारी है. बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. 

केदारनाथ धाम से रुद्रप्रयाग तक बारिश का कहर, मंदाकिनी नदी उफान पर
केदारनाथ धाम से ही बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है.

रुदप्रयाग: केदारनाथ धाम से लेकर रुद्रप्रयाग तक बारिश का कहर जारी है. केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर आवाजाही के लिए बनाई गई अस्थाई पुलिया भी नदी के तेज बहाव की भेंट चढ़ गई है. रामबाड़ा में पैदल आवाजाही के लिए बनाया गया पैदल पुल भी नदी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है. केदारनाथ हाईवे भी बारिश के चलते बांसबाड़ा, डोलिया देवी जामू आदि जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है. हाईवे पर जगह-जगह यात्री और स्थानीय लोग फंसे हुये हैं, जो हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

केदारनाथ धाम सहित सम्पूर्ण रुद्रप्रयाग जिले में दो दिनों से लगातार बारिश जारी है. बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. केदारनाथ धाम से ही बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी विकराल रूप में आने लगी है. रामबाड़ा में मंदाकिनी नदी के ऊपर पैदल आवाजाही के लिए बनाया गया पैदल पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है. जबकि केदारनाथ धाम में घाट के किनारे मंदाकिनी नदी पर बनाई गई पैदल पुलिया तक भी पानी पहुंच चुका है.

बारिश और भूस्खलन के चलते केदारनाथ हाईवे डोलिया देवी, जामू, बांसबाड़ा भीरी आदि स्थानों पर बंद हो गया है. बांसबाड़ा में हाईवे पर लगातार पहाड़ी टूट रही है. हाईवे पर जगह-जगह यात्री एवं स्थानीय लोग फंसे हुए हैं जो हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं. पिछले दस दिनों के बीच बांसबाड़ा में केदारनाथ हाईवे पर मात्र दो दिन ही आवाजाही बंद हुई है. बांसबाड़ा में हाईवे लगातार बंद चल रहा है.

 

 

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी ने विकराल रूप धारण किया हुआ है. पैदल पुल के ऊपर से नदी का पानी बह रहा है. जबकि रामबाड़ा में मंदाकिनी नदी के उपर बनाया गया पैदल पुल भी नदी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है.