माओवादियों की उत्तराखंड में चुनाव बाधित करने की धमकी
Advertisement

माओवादियों की उत्तराखंड में चुनाव बाधित करने की धमकी

संदिग्ध माओवादियों ने उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों को बाधित करने की धमकी देते हुए आज तड़के नैनीताल जिले में धारी के पास एक सरकारी वाहन में आग लगा दी, पूरे क्षेत्र में अपने पोस्टर चिपका दिये तथा दीवारों पर अपने नारे लिख दिये।

फाइल फोटो

नैनीताल: संदिग्ध माओवादियों ने उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों को बाधित करने की धमकी देते हुए आज तड़के नैनीताल जिले में धारी के पास एक सरकारी वाहन में आग लगा दी, पूरे क्षेत्र में अपने पोस्टर चिपका दिये तथा दीवारों पर अपने नारे लिख दिये।

इस घटनाक्रम से हरकत में आये प्रशासन ने पूरे कुमांउ क्षेत्र में अलर्ट घोषित करते हुए वहां सुरक्षा बलों की तैनाती भी बढ़ा दी।नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि जली हुई कार के पास से बरामद एक पर्चे में जनता से जनयुद्व तेज करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जलायी गयी कार तहसीलदार की थी।

पर्चे पर विजय पाहरू का नाम लिखा है और उसने अपना परिचय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के सचिव के रूप में दिया है।क्षेत्र की दीवारों पर चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की धमकी भरे मिलते-जुलते संदेशों के साथ नारे भी लिखे हुए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना कल और आज की मध्यरात्रि में ढ़ाई बजे के आसपास हुई। उन्होंने बताया कि सभी पोस्टरों और पचोर्ं को हटा दिया गया है और दीवार पर लगे संदेशों को मिटा दिया गया है।

खंडूरी ने कहा कि धारी क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखने के लिये पीएसी की एक कंपनी और 15 पुलिस कांस्टेबलों को तैनात किया गया है जिससे किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को टाला जा सके। इस घटना के बाद पूरे कुमांउ क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

 

Trending news