close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मथुरा: LLB एग्जाम में सामूहिक नकल, DM ने की परीक्षा निरस्त करने की सिफारिश

उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर बीएसए कॉलेज और केआर डिग्री कॉलेज में सामूहिक नकल का हवाला देते हुए परीक्षाएं निरस्त करने की संस्तुति की है. 

मथुरा: LLB एग्जाम में सामूहिक नकल, DM ने की परीक्षा निरस्त करने की सिफारिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा: आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध मथुरा के दो प्रमुख डिग्री कॉलेजों में मंगलवार को एलएलबी की परीक्षाओं के दौरान सामूहिक नकल के बाद जिलाधिकारी ने परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति की है. उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर बीएसए कॉलेज और केआर डिग्री कॉलेज में सामूहिक नकल का हवाला देते हुए परीक्षाएं निरस्त करने की संस्तुति की है. 

इन कालेजों में क्रमशः एलएलबी (तृतीय वर्ष) और एलएलबी (प्रथम वर्ष) की परीक्षा चल रही थी. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उपजिलाधिकारी राजीव उपाध्याय ने कॉलेजों में निरीक्षण के दौरान वहां सामूहिक नकल होता पाया. उन्होंने दोनों कॉलेजों से नकल के लिए प्रयुक्त पाठ्य सामग्री को जब्त भी किया.

मिश्र ने बताया कि दोनों परीक्षा केन्द्रों से मिली नकल की सामग्री भी रिपोर्ट के साथ विश्वविद्यालय भेज दी गई है. वहीं, बीएसए डिग्री कालेज की प्राचार्य डॉक्टर सुमन अग्रवाल का कहना है कि कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा के दौरान कोई नकल नहीं हो रही थी। यह आरोप निराधार हैं.