जल्द होंगे बांके बिहारी के दर्शन, कोर्ट ने मंदिर खोलने के दिए आदेश

 न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि मंदिर खोले जाने को लेकर जो पूर्व में आदेश दिए गए हैं वहीं यथावत रहेंगे. पुनः नए आदेश देने की कोई आवश्यकता नहीं है. 

जल्द होंगे बांके बिहारी के दर्शन, कोर्ट ने मंदिर खोलने के दिए आदेश
फाइल फोटो.

मथुरा: विश्व प्रसिद्ध वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालु जल्द ही दर्शन कर सकेंगे. न्यायालय सिविल जज जूनियर डिविजन ने शुक्रवार को मंदिर खोलने की याचिका पर सुनवाई करते हुए पूर्व आदेश के तहत मंदिर खोलने के निर्देश दिए हैं. कोर्ट के इस आदेश से मंदिर खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

इस मंदिर में मौजूद है 70 फीट ऊंची शिवलिंग, एक साथ होते हैं 12 ज्योर्तिलिंगों के दर्शन  

बता दें कि मंदिर को खोलने के लिए एडवोकेट राजीव माहेश्वरी व महेंद्र प्रताप ने सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत में याचिका दायर कर नियमित मंदिर खोले जाने की मांग की थी. इसके अलावा बीते गुरुवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंदिर खुलवाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था. 

दोबारा आदेश पारित करने को बताया औचित्यहीन
न्यायालय सिविल जज जूनियर डिविजन ने पुनः आदेश पारित करने को औचित्यहीन बताया और मंदिर खोले जाने को लेकर दाखिल किए गए सभी प्रार्थना पत्रों को निस्तारित कर दिया. न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि मंदिर खोले जाने को लेकर जो पूर्व में आदेश दिए गए हैं वहीं यथावत रहेंगे. पुनः नए आदेश देने की कोई आवश्यकता नहीं है. गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को एडवोकेट महेंद्र प्रताप ने मंदिर खोले जाने को लेकर कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके जवाब में कोर्ट के यह निर्देश प्राप्त हुए हैं. कोर्ट ने अपने 15 अक्टूबर को मंदिर खोले जाने को लेकर दिए गए आदेशों का अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं.

'मिशन शक्ति' का कमाल, बिलारी की चंद्रिका बनीं एक दिन की विधायक

करीब 7 महीने बाद 15 अक्टूबर को बांके बिहारी मंदिर के खुलने पर श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ उमड़ गई थी कि मंदिर प्रबंधन ने कपाट को बंद करने का फैसला किया था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मंदिर खोलने के लिए जन आंदोलन भी किया. कोर्ट के आदेश के बाद अब देखना होगा तो मंदिर कमेटी कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए कब तक ठाकुर श्री बांके बिहारी जी मन्दिर को खोल कर भक्तों की मांग पूरी करेगा. 

WATCH LIVE TV