मथुरा: झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट, कई संत मिले बेहोश, DVR भी गायब

शातिर बदमाश मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को भी अपने साथ ले गए. जिससे घटना सीसीटीवी कैमरे में भी नहीं देखी जा सके.

मथुरा: झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट, कई संत मिले बेहोश, DVR भी गायब
मौके पर मौजूद पुलिस, टूटा हुआ दानपात्र (इनसेट में)

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: यूपी के मथुरा में शेरगढ़ मार्ग पर स्थित प्राचीन झाड़ीवाले हनुमान मंदिर पर बदमाशों ने आधा दर्जन साधुओं को बेहोश कर लूटपाट की. मंदिर से लाखों रुपये, मोबाइल और दानपात्र में भी रखी हजारों की दानराशि लूट ले गए. घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. श्रद्धालुओं में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. 

भक्तों के आने पर हुई घटना की जानकारी
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह कुछ भक्त झाडीवाले हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. वहां भक्तों ने देखा कि पूरा मंदिर अस्त-व्यस्त पड़ा था. दानपात्र टूटा और बिखरा सामान देखकर भक्तों ने मंदिर के महंत पुजारी को आवाज लगाई. लेकिन भक्तों को कोई जवाब नहीं मिला. मंदिर परिसर में ही संत कुटी और आवास पर जाकर देखा, तो मंदिर के महंत राम रतन दास महाराज, साधु जीवन दास, बाल ब्रह्मचारी, मंदिर के रसोइयां नोहबत सिंह इधर-उधर बेहोश पड़े थे. कुछ ही समय में मंदिर में लूटपाट की जानकारी होते ही आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए. 

अब किराएदार भी Aadhaar card पर अपडेट कर सकेंगे अपना एड्रेस, यहां जाने तरीका

CCTV कैमरों की डीवीआर भी ले गए बदमाश 
मंदिर के महंत रामरतन दास महाराज को होश आने पर उन्होंने अपने आवास पर देखा तो उनकी अलमारी को तोड़कर 3.40 लाख रुपए, 2 मोबाइल फोन, मंदिर के दानपात्र से 25 हजार रुपये गायब थे. इतना ही नहीं शातिर बदमाश मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को भी अपने साथ ले गए. जिससे घटना सीसीटीवी कैमरे में भी नहीं देखी जा सके. बता दें कि कई साधु बेहोशी की हालत में है, सभी का उपचार किया जा रहा है. 

Viral Video: इंजेक्शन देख इस डॉगी की हवा हुई टाइट, देखें कैसे डॉक्टर के सामने कर रहा है ड्रामा

 

जल्द होगी गिरफ्तारी 
एसपी देहात श्रीशचंद्र ने बताया कि आज सुबह सूचना मिली कि हनुमान मंदिर में रह रहे लोगों को बेहोश कर चोरी कर ली गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की. मामले पर शीघ्र ही तहरीर प्राप्त करते हुए कार्रवाई की जाएगी. साथ ही दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी की जाएगी. 

VIDEO: डांस करते-करते शख्स ने किन्नर के मुंह पर मारी जोरदार लात, देखकर हो जाएंगे लोटपोट

WATCH LIVE TV