close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोवर्धन: दानघाटी मंदिर का प्रबंधक गिरफ्तार, दान के करोड़ रुपये के गबन का है आरोप

गोवर्धन में दानघाटी स्थित गिरिराज भगवान के मंदिर के एक भक्त एवं गिरिराज सेवक समिति के मंत्री रमाकांत कौशिक ने मंदिर के प्रबंधक के खिलाफ ठाकुर जी के चढ़ावे की रकम में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया गया था. 

गोवर्धन: दानघाटी मंदिर का प्रबंधक गिरफ्तार, दान के करोड़ रुपये के गबन का है आरोप
दानघाटी मंदिर की फाइल फोटो

मथुरा: ब्रज के प्रमुख मंदिरों में शामिल गोवर्धन के दानघाटी मंदिर के चढ़ावे की 10 करोड़ 74 लाख से भी अधिक राशि की कथित हेराफेरी के आरोपी सहायक प्रबंधक डालचंद चौधरी को पुलिस ने मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पिछले सप्ताह अदालत का आदेश मिलने के बाद से ही उसकी तलाश कर रही थी. गोवर्धन के थाना प्रभारी राजेश कुमार पाण्डेय ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उसे उसके सौंख रोड स्थित निवास से गिरफ्तार किया. 

गौरतलब है कि गोवर्धन में दानघाटी स्थित गिरिराज भगवान के मंदिर के एक भक्त एवं गिरिराज सेवक समिति के मंत्री रमाकांत कौशिक ने मंदिर के प्रबंधक के खिलाफ ठाकुर जी के चढ़ावे की रकम में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया गया था. 

इस आरोप के चलते सिविल जज (सीनियर डिवीजन) एवं अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) छाया शर्मा ने प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए थे. 

मामले के जांच अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया, आरोपी प्रबंधक को सदर थाने में रखा गया है जहां क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. इस मामले में विगत दो वर्षों में दानघाटी मंदिर में चढ़ावे में आई रकम का पता लगाया जाना है.

लाइव टीवी देखें

इस घटना के बाद ठाकुर गिरिराज मुकुट मुखारविंद, मानसी गंगा मंदिर एवं श्री हरिगोकुल मंदिर के रिसीवर रमाकांत गोस्वामी के खिलाफ भी न्यायिक तथा प्रशासनिक अधिकारियों से मंदिर के चढ़ावे की रकम में घपलेबाजी की शिकायतें की गई हैं. संबंधित अधिकारियों ने ठोस साक्ष्य उपलब्ध कराने पर सक्षम कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है.

रिसीवर ने सभी आरोपों को निराधार एवं मनगढ़ंत बताते हुए किसी भी स्तर पर जांच कराने तथा जांच में पूर्ण सहयोग देने का वादा किया है. दोनों मंदिरों के सेवायत भी उनके साथ हैं. वे भी उन्हें पूरी तरह से निर्दोष बता रहे हैं.