close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिकायत पर नहीं हो रही थी सुनवाई, पति-पत्नी ने थाने में ही पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

मामला मथुरा के थाना सुरीर का है. जहां, सुधीर कला के रहने वाला जोगिंदर एक साल से अपनी शिकायत पर कार्रवाई की मांग कर रहा था, लेकिन पुलिस के कानों में  पिछले एक साल से जूं नहीं रेंग रही थी. 

शिकायत पर नहीं हो रही थी सुनवाई, पति-पत्नी ने थाने में ही पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग
इस मामले के बाद पुलिस पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं.

मथुरा: मथुरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां शिकायत पर सुनवाई न होने पर एक दंपति ने थाने में ही पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. दंपत्ति को जलता देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए. किसी तरह दोनों के बचाया और अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. 

मामला मथुरा के थाना सुरीर का है. जहां, सुधीर कला के रहने वाला जोगिंदर एक साल से अपनी शिकायत पर कार्रवाई की मांग कर रहा था, लेकिन पुलिस के कानों में जूं नहीं रेंगी. दरअसल, जोगिंदर मजदूरी कर जीवन यापन करता है, लेकिन गांव के कुछ दबंग उसके साथ आए दिन मारपीट की घटना को अंजाम देते हैं. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस ने पीड़ित की कोई मदद नहीं की. लगातार एक साल से थाने के चक्कर लगा रहा दंपति परिवार आखिर मौत को गले लगाने को मजबूर हो गया.

लाइव टीवी देेखें

दंपति सुरीर थाने पहुंचा और पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की. दंपति को जलता देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर फूल गए. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दोनों को बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन बड़ा सवाल ये कि एक साल लगातार हो रही शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही थी? बिना कार्रवाई के यूपी पुलिस आमजन में कैसे विश्वास पैदा कर लेगी?