close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मथुरा: ट्रेन में शराबी युवकों की हरकतों से परेशान हुए ओम बिरला, आधी रात को बुलानी पड़ी पुलिस

Mathura: ट्रेन चलते ही सभी युवकों ने शराब पी और हुड़दंग करने लगे. इस पर लोकसभा स्पीकर परेशान हुए तो उन्होंने अपने पीए राघवेंद्र को युवकों से हुड़दंग न करने व समझाने को भेजा. युवकों ने पीए की बात नहीं सुनी और कोई तबज्जों नहीं दी.

मथुरा: ट्रेन में शराबी युवकों की हरकतों से परेशान हुए ओम बिरला, आधी रात को बुलानी पड़ी पुलिस
आरपीएफ ने कूपे से शराब की बोतल, नमकीन, ग्लास व कोल्ड ड्रिंक बरामद की.

मथुरा: नई दिल्ली (New Delhi) से इंदौर (Indore) जा रही इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Indore Intercity Express) के एसी कोच में सफर कर रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Ombirala) को पड़ोस के कूपे में चल रही दारू पार्टी में होने वाले हंगामे को रुकवाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. शराब पी रहे युवक एक बार तो स्पीकर के पीए से भी भिड़ गए थे. रात को मथुरा जंक्शन (Mathura Junction) पर जब ट्रेन पहुंची तो युवकों को उतार लिया गया. सभी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. 

आरपीएफ ने कोर्ट में किया पेश
रविवार (08 सितंबर) की देर रात को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट कोच के सी कूपे में सफर कर रहे थे. ट्रेन दिल्ली से रात को 11 बजे चली. स्पीकर ओम बिरला के बराबर वाले डी कूपे में दिल्ली और गुड़गांव के पांच युवक इंदौर जा रहे थे. पकड़े गए युवकों को आरपीएफ ने सोमवार (09 सितंबर) को कोर्ट में पेश किया.

क्या बोले लोकसभा स्पीकर...
इस पूरे मसले का बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि देश की 22 करोड़ की आबादी ट्रेनों में सफर करती है. गरीब से गरीब व्यक्ति को सस्ती दर यात्रा कर समय पर अपने गंतव्य पर पहुंचता है. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा रेल नेटर्वक है, लेकिन इस तरह कि घटनाएं चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि रेल प्रशासन को ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की कोशिश करनी चाहिए. 
 
ये थी घटना
दरअसल, ट्रेन चलते ही सभी युवकों ने शराब पी और हुड़दंग करने लगे. इस पर लोकसभा स्पीकर परेशान हुए तो उन्होंने अपने पीए राघवेंद्र को युवकों से हुड़दंग न करने व समझाने को भेजा. युवकों ने पीए की बात नहीं सुनी और कोई तबज्जों नहीं दी.

रेलवे कंट्रोल रूम को दी थी घटना की सूचना
इससे परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ने पीए से रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना कराई. रात करीब 1.10 बजे ट्रेन मथुरा प्लेटफार्म तीन पर पहुंची तो आरपीएफ, जीआरपी ने लोकसभा स्पीकर के बगल वाले कूपे में शराब के नशे में बैठे पांच युवकों को पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया. आरपीएफ ने कूपे से शराब की बोतल, नमकीन, ग्लास व कोल्ड ड्रिंक बरामद की.

लाइव टीवी देखें

 

ये हुए गिरफ्तार
- विकास डागर (36 साल), निवासी गोपाल नगर नजफगढ़, दिल्ली
- राजीव (36 साल), निवासी नजफगढ़, दिल्ली
- प्रीतम (42 साल), निवासी पतली हाजीपुर, गुडगांव
- मनोज (40 साल), निवासी छावला, नई दिल्ली
- अमरप्रीत (40 साल), निवासी काकडोला फरुखनगर, गुडगांव