गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा गांव, प्रधानपति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
Advertisement

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा गांव, प्रधानपति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र का बदुवागोदम गांव शुक्रवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. पूरे गांव में गोलियों की आवाज से अफरा तफरी मच गई.

घटनास्थल से सबूत जुटाती पुलिस

विजय मिश्रा/मऊ: मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र का बदुवागोदम गांव शुक्रवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. पूरे गांव में गोलियों की आवाज से अफरा तफरी मच गई. दरअसल गांव की प्रधान हेमवती देवी के पति शैलेन्द्र यादव की पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही रहने आरटीआई कार्यकर्ता के बेटे ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

क्या है पूरा मामला
बता दें, पूरा मामला सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बदुवागोदम गांव है. यहां की प्रधान हेमवंती देवी के पति शैलेन्द्र यादव का गांव के रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह से पुरानी रंजिश थी. शुक्रवार सुबह 10.30 बजे शैलेन्द्र यादव गांव में समुदायिक शौचालय का निर्माण करा रहा था, उसी समय गांव के रहने वाले बंटी सिंह पुत्र बालगोविंद सिंह ,सत्यम सिंह व शिवा सिंह प्रधान पति को गोली मारकर फरार हो गए.  

आरटीआई कार्यकर्ता से था पुराना विवाद
दरअसल, प्रधान पति शैलेन्द्र यादव का विवाद गांव के ही रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह से था. जिन्होंने आरटीआई के तहत कई बार प्रधान द्वारा कराए जा रहे कामकाज के बारे में सूचनाएं मांगी थी, जिसको लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ था. इसी बीच आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह की हत्या 16 जनवरी 2018 को हो गई. आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में प्रधान पति शैलेन्द्र यादव जेल भी गया था.

हिस्ट्रीशीटर था मृतक शैलेन्द्र यादव
मृतक शैलेन्द्र यादव सरायलखंसी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी था. उसके ऊपर थाने में 10 मुकदमे पंजीकृत हैं, जिसमें दो हत्या के मुकदमें हैं. वह इससे पहले भी कई बार जेल भी जा चुका था. मृतक की कई लोगों से पुरानी रंजिश थी जिसको लेकर वह अक्सर विवादों में रहता था. इससे पहले भी आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद की हत्या में शैलेन्द्र यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया था. शुक्रवार को मृतक आरटीआई कार्यकर्ता के बेटे बंटी सिंह व उनके परिवार के सत्यम सिंह के साथ शिवा सिंह ने शैलेन्द्र यादव को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सरायलखंसी थाना के बदुवागोदम के ग्राम प्रधान के पति को गांव में ही तीन लोगों ने गोली मार दी. जिन्हें घायलावस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई. जिन लोगों ने गोली मारी है उसमें दो लोग गांव के रहने वाले हैं जिनसे उनकी पुरानी रंजिश थी. पुलिस की टीम गठित कर दी गई हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

Trending news