UP: मौलाना तौकीर रजा ने सपा और बसपा पर लगाया RSS के एजेंडे पर चलने का आरोप

मौलाना तौकीर ने कहा कि जनता 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे एनपीआर प्रक्रिया का बहिष्कार करे. उन्होंने कहा कि एनपीआर में मांगी जाने वाली सूचनाएं जैसे माता-पिता की जन्मतिथि और जन्म स्थान जैसे कई मुद्दों को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा. 

UP: मौलाना तौकीर रजा ने सपा और बसपा पर लगाया RSS के एजेंडे पर चलने का आरोप
मौलाना तौकीर रजा की फाइल फोटो.

सुबोध मिश्रा/बरेली: इत्तिहाद ए मिल्ल्त काउंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आला हजरत परिवार के सदस्य मौलाना तौकीर रजा खान ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है. इतना ही नहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को भी निशाने पर लिया है. तौकीर रजा ने कहा कि सपा और बसपा समेत सभी कथित सेक्युलर दल आरएसएस के एजेंडे पर कार्य कर रहे हैं.

आम जनता से की एनपीआर का बहिष्कार करने की अपील
मौलाना तौकीर ने कहा कि जनता 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे एनपीआर प्रक्रिया का बहिष्कार करे. उन्होंने कहा कि एनपीआर में मांगी जाने वाली सूचनाएं जैसे माता-पिता की जन्मतिथि और जन्म स्थान जैसे कई मुद्दों को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा. तौकीर रजा ने कहा कि पूर्व में जिस तरह जनगणना होती रही है उसी तरह से की जाए, अगर उपरोक्त मुद्दों को जोड़ा जाएगा तो लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. 

सपा और बसपा पर लगाया आरएसएस से समझौते का अरोप
उन्होंने कहा कि इस समय तमाम सेक्युलर दल खामोश बैठे हैं. मुझे ऐसा लगता है कि सपा-बसपा जैसी तमाम सेक्युलर पार्टियों ने आरएसएस से समझौता किया हुआ है. उनकी भी मंशा यही है कि सरकार जो कुछ भी कर रही है वो ठीक है. तौकीर रजा ने कहा कि अगर ये पार्टियां सीएए को गलत मानतीं तो जिस तरह ममता बनर्जी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं, उसी तरह ये सभी दल भी विरोध में शामिल होते.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश को बताया ट्विटर वाला नेता 
तौकीर रजा ने सपा और बसपा कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव आएंगे तो इन्हें मोहल्लों में घुसने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि ये दल हमारे साथ खड़े नहीं होंगे तो चुनाव में उत्तर प्रदेश के लोग उनके साथ खड़े नहीं होंगे. उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को ट्विटर वाला नेता बताया.