close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मऊ: सब्जी वाले का बेटा बना विधायक, उपचुनाव में BJP के विजय राजभर की जीत

विजय राजभर को कुल 68 हजार 371 वोट मिले जबकि सपा समर्थित सुधाकर सिंह को 66 हजार 598 वोट मिले. जीत के बाद विजय राजभर ने घोसी के विकास के लिए हर मुमकिन कदम उठाने का दावा किया है. 

मऊ: सब्जी वाले का बेटा बना विधायक, उपचुनाव में BJP के विजय राजभर की जीत
विजय राजभर को कुल 68 हजार 371 वोट मिले जबकि सपा समर्थित सुधाकर सिंह को 66 हजार 598 वोट मिले.

मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मऊ (Mau) की घोसी सीट (Ghosi Seat) पर हुए उपचुनाव (UP by-elections) पर सब्जी वाले का बेटा विधायक बन गया है. घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने विजय राजभर ने 1 हजार 773 वोटों से जीत दर्ज कर इतिहास बनाया है. विजय राजभर ने एसपी समर्थित सुधाकर सिंह को मात दी. विजय राजभर बेहद गरीब परिवार से आते हैं.

विजय राजभर को कुल 68 हजार 371 वोट मिले जबकि सपा समर्थित सुधाकर सिंह को 66 हजार 598 वोट मिले. जीत के बाद विजय राजभर ने घोसी के विकास के लिए हर मुमकिन कदम उठाने का दावा किया है. पहले राउंड से ही भाजपा के विजय और सपा समर्थित प्रत्याशी सुधाकर सिंह के बीच कांटे की टक्कर चलती रही. हालांकि इस टक्कर में भी बीजेपी प्रत्याशी हर राउंड में बढ़त बनाए रहे. 

घोसी से विधायक बने विजय राजभर बेहद गरीब परिवार से आते हैं. उनके पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. बीजेपी के विजयी प्रत्याशी विजय राजभर ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. विजय बचपन से ही संघ की शाखाओं में जाते रहे हैं. साल  2012 और 2013 में आरएसएस में बहुत ज्यादा सक्रिय हुए. नगर पालिका में 2012 में सभासद भी रहे. बीजेपी की केंद्र में सरकार बनने के बाद उन्हें मऊ का नगर अध्यक्ष बनाया गया. साल 2018 में जिले में महामंत्री बने. पार्टी में सक्रियता और जमीनीस्तर पर कार्य भी करते रहे. 

लाइव टीवी देखें

यहां से 11 प्रत्यशियों के बीच मुकाबला था. तीसरे पर बीएसपी और चौथे पर कांग्रेस रही. बीएसपी के कयूम अंसारी को 50775 और कांग्रेस के राजमंगल यादव को 11624 वोट मिले. समाजवादी पार्टी का कोई अधिकृत प्रत्याशी नहीं था. सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया था लेकिन उनका पर्चा खारिज हो गया. ऐसे में निर्दल प्रत्याशी के रूप में उन्होंने ताल ठोकी और सपा ने समर्थन दिया था.