मायावती ने केंद्र सरकार से मांगा बर्थडे गिफ्ट, कहा- रद्द हो कृषि कानून और मिले फ्री वैक्सीन

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले चुनावों को लेकर मायवती ने साफ कर दिया कि वह किसी से गठबंधन नहीं करने वाली हैं.

मायावती ने केंद्र सरकार से मांगा बर्थडे गिफ्ट, कहा-  रद्द हो कृषि कानून और मिले फ्री वैक्सीन

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती 15 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस दौरान उन्होंने प्रेंस कॉन्फ्रेंस करते हुए कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील की. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार के समाने दो मांगे भी रखीं. उनका कहना है कि केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानून रद्द कर देने चाहिए. साथ में उन्होंने लोगों को फ्री में कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) देने की भी मांग की.

बढ़ सकती हैं पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें,  केस दर्ज करने की तैयारी में ईडी

जन्मदिन के मौके पर की खास अपील
मायावती ने कहा, "आज मैं अपने जन्मदिन के खास मौके पर केंद्र सरकार से आग्रह करना चाहूंगी. दिल्ली में किसान काफी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं. केंद्र सरकार को उनकी सभी मांगों, जिसमें कृषि कानून वापस लेना खास है, मान लेना चाहिए."

इसके अलावा उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी का केंद्र सरकार से कहना है कि कल से करोना वैक्सीनेशन का अभियान शुरू हो रहा है. जिसका बीएसपी स्वागत भी करती है. इसके साथ ही हमारी पार्टी का यह भी विशेष अनुरोध है कि केंद्र सरकार वैक्सीन पूरे देश के आम लोगों को फ्री में ही दे, तो यह उचित होगा." मायावती ने कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है, तो फ्री में वैक्सीन दी जाएगी.

Weather Forecast Update: आने वाले दिनों में भी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, बढ़ेगा कोहरा

बसपा नहीं करेगी गठबंधन
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले चुनावों को लेकर मायवती ने साफ कर दिया कि वह किसी से गठबंधन नहीं करने वाली हैं. उन्होंने कहा कि कुछ ही समय के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन बीएसपी अब इन दोनों राज्यों में लोकसभा चुनाव की तरह किसी पार्टी के साथ किसी भी प्रकार का कोई चुनावी समझौता नहीं करेगी.

कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद की अपील
अपने जन्मदिन को सादगी से मानने की बात करते हुए मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपील की, कि इस दौरान कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करें.

WATCH LIVE TV