उन्नाव रेप केस: मायावती ने कहा, 'लोगों में कानून का खौफ पैदा करे राज्य सरकार'

उन्नाव रेप केस की पीड़िता की सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार रात 11.40 बजे उसकी मौत हो गई.

उन्नाव रेप केस: मायावती ने कहा, 'लोगों में कानून का खौफ पैदा करे राज्य सरकार'
बीएसपी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

उन्नाव: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की शुक्रवार की मौत के बाद बहुजन समाज पार्टी (bsp) की मुखिया मायावती (mayawati) ने दुख जताते हुए मांग की है कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे.

उन्होंने ट्वीट किया,"जिस उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई,उसकी कल रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक. इस दुख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है. यूपी सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाजा व जनता की मांग है."

mayawati tweet

मायावती ने आगे लिखा, "इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे तथा केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाए."

ज्ञात हो कि गुरुवार (5 दिसंबर, 2019) को युवती दुष्कर्म के मामले में पैरोकारी के लिए रायबरेली जा रही थी. तभी कुछ लोगों ने उसपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग के हवाले कर दिया. उसके बयान के आधार पर सभी आरोपित गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिए गए थे. 43 घंटे तक उसने जिंदगी के लिए संघर्ष किया, लेकिन दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार रात 11.40 बजे उसकी मौत हो गई.