मायावती ने कहा, यूपी और दिल्ली की पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए
Advertisement

मायावती ने कहा, यूपी और दिल्ली की पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है.

बीएसपी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: हैदाराबाद (Hyderabad) में एक महिला वेटनेरी डॉक्टर के गैंगेरेप और हत्या (Hyderabad gangrape) के आरोपियों के एनकाउंटर (encounter) में मारे जाने पर बीएसपी प्रमुख मायावती (mayawati) ने कहा है कि यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है.

बीएसपी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है. यहां की पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए लेकिन यहां अपराधियों से राज्य के मेहमानों की तरह व्यवहार किया जाता है. यूपी में इस वक्त जंगल राज्य है.'

बता दें शुक्रवार तड़के शादनगर के पास मुठभेड़ में एक युवा महिला वेटेनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के सभी चार आरोपी मारे गए. आरोपी तब मारे गए, जब उन्होंने हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर शादनगर के पास चटनपल्ली से भागने की कोशिश की.

चारों आरोपी उसी स्थान पर मुठभेड़ में मारे गए जहां उन्होंने 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास सामूहिक दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था.

जांच के हिस्से के रूप में क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को मौके पर ले जाया गया था, जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया. युवा डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद देशभर में गुस्से की लहर देखने को मिली थी और अपराधियों को तत्काल मौत की सजा देने की मांग की गई थी.

Trending news