अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर हमला, दारोगा समेत कई घायल
X

अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर हमला, दारोगा समेत कई घायल

बुधवार रात में गश्त के अवैध खनन की दौरान सूचना मिली थी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. 

अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर हमला, दारोगा समेत कई घायल

मेरठ: मेरठ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया. इसमें दो वन दारोगा समेत चार लोग घायल हो गये. दरअसल, परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर वन विभाग की टीम वहां पहुंची थी. उसी समय खनन माफिया ने लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से टीम पर हमला बोल दिया. साथ ही जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली को भी छुड़ाकर ले भागे. 

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज 
वहीं, मेरठ के  प्रभागीय निदेशक राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार रात में गश्त के दौरान अवैध खनन की सूचना मिली थी. जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची. वहां टीम ने बालू से भरा एक ट्रैक्टर देखा. टीम ने रोक कर पूछताछ करने की कोशिश की. उसी समय कुछ लोग वहां आ गए और उनके साथ मारपीट की. 

घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज 
प्रभागीय निदेशक ने बताया कि रेंजर की सूचना के बाद पुलिस टीम ने मौके की स्थिति को देखते हुए ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

पहले भी हुई है ऐसी घटना
गौरतलब है कि बुधवार को भी पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया. इस हमले में गोली लगने से दारोगा प्रशांत की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, विश्वनाथ नाम के व्यक्ति ने हमला किया. वहीं इससे पहले 9 फरवरी को कासगंज में भी कुछ ऐसी घटना हुई थी. जब अवैध शराब माफियों के पकड़ने गई पुलिस पर हमला कर दिया गया था. बदमाशों ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. यहां तक कि उनकी वर्दी फाड़ दी थी. इस घटना में  सिपाही देवेंद्र सिंह को जान गंवानी पड़ी थी.   

WATCH LIVE TV

 

Trending news