मेरठ के कुख्यात बदमाश उधम सिंह पर लगी रासुका, 10 साल बाद जेल से छूटा था, 1 महीने में दोबारा गिरफ्तार

सरूरपुर के करनावल का रहने वाला कुख्यात बदमाश उधम सिंह हत्या और रंगदारी के कई केस के चलते 10 साल से जेल में था. करीब एक महीने पहले ही वह जेल से बाहर आया था. बाहर आने के 12 दिन में ही उसने फिर अपने रंग दिखाना शुरू कर दिए.

मेरठ के कुख्यात बदमाश उधम सिंह पर लगी रासुका, 10 साल बाद जेल से छूटा था, 1 महीने में दोबारा गिरफ्तार
फाइल फोटो.

मेरठ: यूपी सरकार और प्रशासन बदमाशों और माफियाओं के खिलाफ लगातार एक्शन ले रही हैं. इसी क्रम में अब मेरठ के कुख्यात बदमाश उधम सिंह पर पुलिस प्रशासन ने रासुका की कार्रवाई कर दी है. उधम सिंह को जेल भी भेज दिया गया है.

कोरोना से 100 दिन लंबी जंग: ऑक्सीजन लेवल 30 से भी नीचे था, लेकिन नहीं मानी हार, अब कर रहीं घरवापसी

बाहर आते ही दिखा दिए असली रंग 
गौरतलब है कि सरूरपुर के करनावल का रहने वाला कुख्यात बदमाश उधम सिंह हत्या और रंगदारी के कई केस के चलते 10 साल से जेल में था. करीब एक महीने पहले ही वह जेल से बाहर आया था. बाहर आने के 12 दिन में ही उसने फिर अपने रंग दिखाना शुरू कर दिए. आरोप है की उधम सिंह ने एक बैंक के स्टाफ मेंबर्स को बुलाया और फिर उन्हें धमकाकर 30 लोगों को 3-3 लाख रुपये का लोन देने के लिए कहा.

UP Board में फेल हुईं एक ही इंटर कॉलेज की 120 छात्राएं, प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगा खड़ा कर दिया हंगामा

बैंक मैनेजर ने दर्ज कराया था केस
बता दें, बैंक मैनेजर गौरव राजपूत ने सरूरपुर थाने में शिकायत कर उधम सिंह पर रंगदारी का केस दर्ज कराया. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फिर से उधम सिंह को पकड़ा और जेल में डाल दिया. इसके बाद से ही पुलिस ने आरोपी उधम सिंह पर रासुका के तहत एक्शन लेने की तैयारी शुरू कर दी. बीते शुक्रवार ही उधम सिंह पर रासुका (National Security Act) के तहत एक्शन लिया गया. मेरठ जिलाधिकारी के.बालाजी ने इसपर साइन किए, जिसके बाद उधम सिंह रासुका में निरुद्ध हो गया.

दूर दराज जेल में किया जाएगा शिफ्ट
गौरतलब है कि उधम सिंह को मेरठ की जेल में रखा गया है. लेकिन अब रासुका में निरुद्ध होने के बाद उसे दूर किसी जेल में शिफ्ट किया जाएगा. माना जा रहा है कि उसे पूर्वांचल जेल में बंद किया जाएगा. फिलहाल, जानकारी के मुताबिक उधम सिंह के 42 शूटरों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है. इन सभी 42 शूटरों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

WATCH LIVE TV