UP: कोरोना वायरस के बीच टिड्डों का आतंक, कृषि मंत्री ने नियंत्रण के लिए किया टीमों का गठन

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच पहले ही लोगों के मन में पशु-पक्षियों को लेकर दहशत बैठी हुई है. इस बीच उत्तर प्रदेश में टिड्डों ने आतंक मचा रखा है. जिन्हें रोकने के लिए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जिलाधिकारियों और कृषि विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की.

UP: कोरोना वायरस के बीच टिड्डों का आतंक, कृषि मंत्री ने नियंत्रण के लिए किया टीमों का गठन
फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच पहले ही लोगों के मन में पशु-पक्षियों को लेकर दहशत बैठी हुई है. इस बीच उत्तर प्रदेश में टिड्डों ने आतंक मचा रखा है. जिन्हें रोकने के लिए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जिलाधिकारियों और कृषि विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश स्तर पर टिड्डी नियंत्रण के लिए टीमों का गठन किया.

कृषि मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करते हुए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि टिड्डी से बचाव के लिए प्रबंधन अधिनियम के तहत खर्च किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग की गाड़ियों समेत विभिन्न माध्यमों से टिड्डियों की रोकथाम की जाए.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अधिकारियों को प्रदेश एवं जिला मुख्यालयों पर टिड्डी नियंत्रण के लिए नोडल अधिकारी टास्क फ़ोर्स कंट्रोल रुम स्थापित करने के भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: CM योगी की लखनऊ को स्टार्टअप हब बनाने की कवायद, कहा- ‘जॉब सीकर नहीं’, ‘जॉब प्रोवाइडर’ बनेंगे युवा

इन क्षेत्रों में बरती जाए खास सतर्कता
ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, इटावा, कानपुर देहात, आगरा, मथुरा, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत जिलों में टिड्डों के आतंक को देखते हुए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने यहां विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए.

WATCH LIVE TV: