योगी कबिनेट की बैठक आज, इन 8 फैसलों पर लग सकती है मुहर
Advertisement

योगी कबिनेट की बैठक आज, इन 8 फैसलों पर लग सकती है मुहर

बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. यह भी माना जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रदेश के 40 लाख से अधिक बुजुर्ग लोगों को खास तोहफा मिल सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक संपन्न होगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ में योगी कैबिनेट की मीटिंग मंगलवार सुबह 11 बजे होगी. लखनऊ स्थित लोकभवन में ये बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी की अध्यक्षता में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. आपको बता दें कि हर मंगलवार को यूपी कैबिनेट की मीटिंग होता है.आपको बता दें 4 जून को हुई बैठक में 8 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक संपन्न हुई. बैठक में यातायात नियमों के उल्लंघन पर चालान में वृद्धि और अति पिछड़ों के शादी अनुदान के लिए आवेदन देने की तिथि 30 जून तक बढ़ाने सहित कई अहम फैसलों पर कैबिनेट की मुहर लगी है.  

इन फैसलों पर लग सकती है मुहर
- योगी सरकार 40 लाख से ज्यादा बुजुर्गों को तोहफा दे सकती है.
- वृद्धावस्था पेंशन में 100 रुपये बढ़ाने के प्रस्ताव को आज मिल मंजूरी सकती है.
- 60 से 79 साल तक के बुजुर्ग की पेंशन 400 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने के प्रस्ताव को आज कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है.
- सीएम योगी द्वारा पूर्व में किए गए एलान को अमलीजामा पहनाने के लिए आज प्रस्ताव पेश हो सकता है.
- मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है 
- प्रदेश में छोटी डिस्टलरी स्थापित के लिए आसवनी नियमावली 1961 में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.
- एमएसएमई के लिए एकमुश्त बजट प्रावधान से संबंधित प्रस्ताव भी कैबिनेट में पेश हो सकता है.
- रायबरेली एम्स के लिए चीनी मिल की दी गई जमीन पर बने पुराने भवन को ध्वस्त करने से संबंधित प्रस्ताव पर भी कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है. 

Trending news