रंग ला रही है CM Yogi की मुहिम, अब UP में टेक्नॉलजी हब बनाएगा Microsoft

योगी सरकार के निवेश के प्रस्ताव पर माइक्रोसॉफ्ट ने सहमति दे दी है. वो जल्दी ही उत्तर भारत में कैंपस खोलना चाहती है. इसके लिए उसने ग्रेटर नोएडा का चुना है. जल्दी ही कंपनी की एक टीम ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का दौरा करेगी. जिसके बाद प्रस्ताव तैयार करके वो राज्य सरकार के पास भेजेगी.

रंग ला रही है CM Yogi की मुहिम, अब UP में टेक्नॉलजी हब बनाएगा Microsoft
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ की कोशिशें अब यूपी में रंग लाने लगी हैं. उत्तर प्रदेश धीरे-धीरे विदेशी कंपनियों के लिए निवेश का नया डेस्टिनेशन बन रहा है. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी कि दुनिया भर में सॉफ्टवेयर टेक्नॉलजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब उत्तर प्रदेश में अपना नया कैंपस खोलने जा रही है. इसके लिए सरकार उनको सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुटी हुई है. 

4000 कर्मचारियों की क्षमता वाला होगा Microsoft कैंपस 
योगी सरकार के निवेश के प्रस्ताव पर माइक्रोसॉफ्ट ने सहमति दे दी है. वो जल्दी ही उत्तर भारत में कैंपस खोलना चाहती है. इसके लिए उसने ग्रेटर नोएडा का चुना है. जल्दी ही कंपनी की एक टीम ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का दौरा करेगी. जिसके बाद प्रस्ताव तैयार करके वो राज्य सरकार के पास भेजेगी. कंपनी के इस कैंपस में 4000 कर्मचारियों की क्षमता होगी. ऐसे में जमीन और निवेश दोनों ही बड़ा होने की उम्मीद है. 

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी जानकारी 
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी ग्रेटर नोएडा में अपना कैंपस खोलने के लिए सरकार से बात कर रही है. उन्होंने कहा, 'मैंने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया को भरोसा दिया कि उसका स्वागत रेड कॉर्पेट से किया जाएगा।' 

 

योगी सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहती है. इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ कई बार विदेशी कंपनियों को निवेश के लिए आकर्षित कर चुके हैं. उनका कहना है कि निवेश के इच्छुक उद्यमियों की हर संभव सहायता की जाएगी, ताकि प्रदेश में रोजगार बढ़ सकें.

WATCH LIVE TV