close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वाराणसी: बच्चों की पुलिस चौकी साफ करने की तस्वीरें वायरल, महकमे में मचा हड़कंप

वायरल हो रही जल पुलिस चौकी के भीतर की इस तस्‍वीर में एक पुलिस कर्मी चौकी के बाहर कुर्सी डालकर आराम से बैठा हुआ है.

वाराणसी: बच्चों की पुलिस चौकी साफ करने की तस्वीरें वायरल, महकमे में मचा हड़कंप
तस्वीर में चौकी के अंदर बाल्‍टी से कई बच्‍चे साफ-सफाई करते नजर आ रहे हैं.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित एक पुलिस चौकी में बच्चों से सफाई करवाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. दरअसल, वाराणसी में गंगा नदी में उफान थमने के बाद अब किनारों पर गाद और कीचड़ जमा हो गया है. ऐसे में जहां पर भी जलभराव हुआ था, वहां गीली मिट्टी जमा हो गई है. इसी कारण दशाश्‍वमेध घाट जल पुलिस चौकी भी बाढ़ में डूब गई थी. वहीं, जलस्‍तर कम होने के बाद शनिवार को पुलिस चौकी से कीचड़ साफ करते कई बच्‍चों की तस्‍वीर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति बन गई है. 

वायरल हो रही जल पुलिस चौकी के भीतर की इस तस्‍वीर में एक पुलिस कर्मी चौकी के बाहर कुर्सी डालकर आराम से बैठा हुआ है. वहीं, चौकी के अंदर बाल्‍टी से कई बच्‍चे साफ-सफाई करते नजर आ रहे हैं. स्‍थानीय लोगों के अनुसार पुलिस के कहने पर ही बच्‍चे चौकी की साफ-सफाई करने गए थे. हालांकि फोटो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा अब बच्‍चों से काम कराने की बात से इनकार कर रहा है. 

वायरल तस्‍वीर की जानकारी होने के बाद क्षेत्राधिकारी दशाश्‍वमेध प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि फोटो वायरल होने के बाद दशाश्‍वमेध जल पुलिस चौकी प्रभारी प्रमोद पांडेय से बात की गई थी. चौकी प्रभारी प्रमोद पांडेय का कहना था कि हमने गंगा में उफान से पहले ही सारा सामान पुलिस चौकी से हटा लिया था. यह वहां घाट के मल्‍लाहों के बच्‍चे हैं, जो खेल रहे हैं. किसी को भी चौकी की साफ-सफाई के लिए नहीं कहा गया है.