close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुजफ्फरनगर: संदिग्‍ध हालात में नाबालिग की जलकर मौत, परिजनों ने लगाया रेप और हत्‍या का आरोप

 पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि से इनकार कर रही है और पूरे मामले की जांच में जुट ग

मुजफ्फरनगर: संदिग्‍ध हालात में नाबालिग की जलकर मौत, परिजनों ने लगाया रेप और हत्‍या का आरोप
मुजफ्फफरनगर की घटना. प्रतीकात्‍मक फोटो

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र के जट नगला गांव में 5 दिन पहले गांव के बाहर स्थित एक ईंट-भट्ठे के कमरे में रहने वाले मजदूर परिवार की एक नाबालिक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. घटना की सूचना पुलिस को दी गई आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बारीकी से जांच पड़ताल कर युवती के शव का पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भिजवा दिया था. लेकिन परिजन ने कुछ लोगों को नामजद करते हुए 4 लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी. इसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि से इनकार कर रही है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र के जट नगला गांव में एक अनुसूचित जाति का परिवार गांव में स्थित एक ईंट के भट्ठे पर मजदूरी करने का काम करता था. 24 मई को भट्ठे के कमरे में अचानक आग लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में एक 14 वर्षीय नाबालिक युवती मीनाक्षी की जलकर मौत हो गई.

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और आलाधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना कर शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवाकर पीड़ित परिवार को घटना का जल्द ही खुलासा करने का आश्वासन दिया था. परिजनों ने भट्ठा मालिक भट्ठा  मुनीम सहित 4 लोगों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी थी.

 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि से इनकार कर रही है. साथ ही पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच की बात कह रही है. मामला अनुसूचित जाति से जुड़ा होने के कारण पूरे मामले की जांच सीओ सिटी हरीश भदौरिया कर रहे है.

सीओ सिटी हरीश भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 23/24 की रात को एक लड़की अपने घर के अंदर सो रही थी. इसमें बाहर उसका भाई सो रहा था उसके पिता ने थाने पर सूचना दी कि जलकर उसकी मृत्यु हो गई इस सूचना पर पुलिस वहां पर मौके पर पहुंची. उसका पंचायतनामा किया गया और घटनास्थल का मुआयना किया गया और उसको पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया. बाद में उसके पिता ने शाम को एक अन्य तहरीर दी जो फ्री रजिस्ट्रेशन के तहत कुछ लोगों को उसने नामजद किया है. उसमें उन्होंने बलात्कार के बाद हत्या कर देने की बात कही है.