मदरसे की छात्रा का प्रबंधक के भाई पर रेप का आरोप, कहा- फांसी की सजा मिले

छात्रा ने मदरसा छात्रावास संचालक के भाई, दाई समेत पांच लोगों पर रेप का लगाया है

मदरसे की छात्रा का प्रबंधक के भाई पर रेप का आरोप, कहा- फांसी की सजा मिले
उत्तर प्रदेश के मऊ में स्थित मदरसा

मऊ (विजय मिश्रा): उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में एक मदरसे के महिला छात्रावास में रह कर पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने गंभीर आरोप लगाए थे. छात्रा ने मदरसा छात्रावास संचालक के भाई और छात्रावास की दाई समेत पांच लोगों पर गम्भीर आरोप लगाया था कि उसके साथ मिलकर रेप किया गया था. पीड़ित छात्रा और उसकी मां ने कहा है कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाए. इस घटना ने पूरे जनपद को झकझोर कर रख दिया है. मामला 13 अगस्त को सामने आया.

बताया जा रहा है कि छात्रा और उसकी मां को मीडिया के सामने आने से मना कर दिया गया था. लेकिन पूरे मामले में जब जांच की बात कही गई तो इसपर लीपापोती भरा रवैया देखा गया. नाराज होकर दोनों ने मीडिया से इस मुद्दे पर बात की और कहा कि हमें जल्द इंसाफ मिले.

बता दें कि नाबालिग छात्रा ने मदरसे के प्रबंधक के भाई के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाते हुए घोसी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन अब पीड़ित परिवार का आरोप है कि प्रबंधक का भाई और दूसरे लोगों के द्वारा उसके परिवार को धमकियां दी जा रही हैं. पीड़ित छात्रा के मुताबिक उसके परिवार को प्रबंधक के भाई और दूसरे लोग धमकी में यह कह रहे हैं कि मामले में सुलह समझौता कर लो नहीं तो इसका अंजाम बहुत ही बुरा होगा. इसमें यह भी कहा गया कि पीड़ित छात्रा को पैसे का लालच भी दिया जा रहा है.

UP UP

मामले में अल्पसंख्यक आयोग पूरी घटना की जांच कर रहा है. साथ ही जिले में पांच सदस्यीय टीम का गठन कर मामले की जांच की जा रही है. दूसरी तरफ मदरसे में पढ़ाई करने वाली छात्रावास की छात्राओं ने मांग की है कि आरोपी को फांसी की सजा हो.घोसी कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित मदरसा शमसुल उलूम निशा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने उसी मदरसे के चपरासी, मदरसा प्रबंधक के भाई के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है. छात्रा कुशीनगर जनपद की रहने वाली है. 

घोसी कोतवाली में प्रबंधक के भाई के खिलाफ लिखित तहरीर दी गई है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और जांच कर प्रबंधक और प्रबंधक के भाई सहित कुल 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मदरसे के चपरासी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.