close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बरेली: पेड़ की जड़ से देवी की मूर्ति निकलने का दावा, चमत्‍कार मान लोग कर रहे हैं पूजा

घटना आंवला के नगरिया सतन गांव की है. शनिवार शाम से ये पीपल का पेड़ चर्चा का विषय बना हुआ है. 

बरेली: पेड़ की जड़ से देवी की मूर्ति निकलने का दावा, चमत्‍कार मान लोग कर रहे हैं पूजा
दर्शन के लिए अब लोग दूर-दूर से यहां पहुंच रहे हैं.

बरेली: आपने भगवान गणेश के दूध पीने के चमत्कार को सुना होगा, जिसने सुना उसने भगवान गणेश को दूध पिलाया. बरेली में एक बार फिर से चमत्कार हुआ है, यहां पीपल के पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकली है. एक के बाद एक लोगों में ये खबर लोगों तक पहुंची और इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकलने को लोग भगवान का चमत्कार मान रहे हैं.

लोगों ने वहां पेड़ के परिक्रमा कर पूजा-अर्चना आरम्भ कर दी है. महिलाएं गीत गाकर चढ़ावा चढ़ाने के साथ मन्नते मांग रही है. 

जानकारी के मुताबिक, घटना आंवला के नगरिया सतन गांव की है, जहां की स्थानीय निवासी ओमवती सुबह-शाम पीपल के पेड़ के सामने दीपक जलाती है. ओमवती ने बताया कि शनिवार शाम को वो पेड़ पर दिया जलाने के लिए पहुंची, तो पेड़ की जड़ पर उन्हें एक छोटी से मूर्ति दिखाई दी. उन्होंने इसे शनि देव द्वारा दर्शन देना समझा और घटना की जानकारी पड़ोसियों को भी दी. खबर आग की तरह फैली और देखने वालों का हुजूम घटना स्थल पर जुटने लगा.

कुछ लोगों ने इसे शरारत समझ और मूर्ति को निकालने की कोशिश की, लेकिन मूर्ति नहीं निकली. ये देख लोगों में विश्वास और बढ़ गया. दर्शन के लिए आने वाले लोगों ने पूजा अर्चना शुरू की. महिला और पुरूष देवी के गीत गाने लगे. ग्रामीणों का कहना है देवी की मूर्ति की आकार प्रतिदिन बढ़ा रहा है. गांव वालों इसे चमत्कार मान रहे हैं. हालांकि, इस खबर के प्रकाशित करने का मतलब अधंविश्वास को बढ़ाना नहीं है. ज़ी न्यूज अधंविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है.