close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांव में पहुंचा तेंदुआ, 2 लोगों पर किया हमला, अधिकारी बोले- 'उसे पकड़ने की जरूरत नहीं'

अधिकारियों का कहना है कि गांव से सटे ही जंगल से निकलकर तेंदुआ आ गया है और वह खुद अपने स्थान पर चला जाएगा. उसे पकड़ने की जरूरत नहीं है.

गांव में पहुंचा तेंदुआ, 2 लोगों पर किया हमला, अधिकारी बोले- 'उसे पकड़ने की जरूरत नहीं'
गांव में तेंदुए की जानकारी के बाद लोगों में हड़कंप मच गया. (फाइल फोटो)

मिर्जापुर, राजेश मिश्र​: जंगली जानवर से भला कौन नहीं डरता. ये डर तब और बढ़ जाता है जब जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाए. खबर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से है, जहां जंगल के किनारे बसे बघेड़ा खुर्द गांव में भटक कर एक तेंदुआ पहुंच गया और दो लोगों पर हमला कर दिया. इस घटना के बाद लोगों के बीच में हड़कंप मच गया. वहीं, घटना पर अधिकारियों का अजीबो-गरीब बयान सामने आया है. 

घटना का जानकारी के बाद वन विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो देखा गांव में घनी झाड़ियों के बीच में तेंदुआ बैठा  हुआ है. वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने की कोशिश तो वो उनपर भी हमला करना लगा. 

मामला, जिगना थाना क्षेत्र के बघेड़ा खुर्द गांव का है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह जब गांव के लोग अपनी गाय चराने और शौच के लिए निकले थे. तभी तेंदुए ने शौच के लिए गए एक व्यक्ति पर हमला कर दिया. आनन-फानन में लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. 

देखें वीडियो

तेंदुआ आने की जानकारी लगते ही लोगों को भीड़ उसे देखने के लिए लग गई. इस दौरान झाड़ी से निकलकर तेंदुए ने दूसरे व्यक्ति पर हमला कर दिया. जानकारी लगने पर एसडीएम सदर विधायक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 

अधिकारियों का कहना है कि गांव से सटे ही जंगल से निकलकर तेंदुआ आ गया है और वह खुद अपने स्थान पर चला जाएगा. उसे पकड़ने की जरूरत नहीं है.  वहीं, गांव के दो लोगों पर किए गए तेंदुए के हमले से ग्रामीण भयभीत हैं. उन्हें इस बात का भय है कि न जाने कब वह गाय, भैंस, बकरी या फिर किसी इंसान पर हमला कर दे.