close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिर्जापुर: इस सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में मिल रही है नमक-रोटी, दो निलंबित

मामले के सामने आते ही जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक और एनपीआरसीको निलंबित कर दिया है. वहीं, एबीएसए पर कार्रवाई के लिए शासन को डीएम ने भेजा पत्र है.

मिर्जापुर: इस सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में मिल रही है नमक-रोटी, दो निलंबित
स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भी इस दुर्व्यवस्था को लेकर काफी दुखी हैं.

मिर्जापुर: बेसिक शिक्षा विभाग के बजट में सरकार हजारों-करोड़ों खर्च कर रही है, लेकिन देश का भविष्य मिर्जापुर के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को नमक-रोटी खिलाकर देश के भविष्य को तैयार किया जा रहा है. मामला जमालपुर ब्लाक के ग्रामसभा हिनौता के सीयूर प्राथमिक विद्यालय का है, जहां छात्रों को खाने में रोटी-सब्जी के जगह रोटी और नमक दिया जा रहा है.

मामले के सामने आते ही जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक और एनपीआरसीको निलंबित कर दिया है. वहीं, एबीएसए पर कार्रवाई के लिए शासन को डीएम ने भेजा पत्र है. वहीं, ग्राम प्रधान के विरुद्ध डीपीआरओ से  रिपोर्ट मांगी गई है और जांच के लिए एडीएम को गांव में भेजा गया है. 

देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक, स्कूल में लगभग सौ बच्चे पढ़ते है. स्कूल में पढ़ाने वाली महिला शिक्षा मित्र का कहना है कि यह देख कर अच्छा नहीं लग रहा लेकिन मजबूरी है. वहीं, स्कूल के बच्चों का कहना है कभी भी उन्हें मिड-डे मील में  दाल-रोटी या सब्जी चावल नहीं मिलें और न ही दूध और फल दिए गए. उन्हें कभी नमक-रोटी और कभी नमक-भात खाने के लिए दिया जाता है.

स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भी इस दुर्व्यवस्था को लेकर काफी दुखी हैं, उनका कहना है कि इस मामले को लेकर विभागीय अधिकारियों को सूचित किया गया पर किसी ने इसे गंभीरता से अब तक नहीं लिया है. वहीं, इस मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसे गंभीर प्रकरण बताते हुए जांच और कार्रवाई की बात कर रहे है.