close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिशन 2019: पीएम मोदी आज आगरा के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को आगरा में रैली के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. 

मिशन 2019: पीएम मोदी आज आगरा के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
करीब 2900 करोड़ की गंगाजल परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे...

आगरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को आगरा में रैली के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को 3:15 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उनके यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने की उम्मीद है. 16 योजनाओं का लोकार्पण और 17 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. करीब 2900 करोड़ की गंगाजल परियोजना का भी करेंगे लोकार्पण. रैली के साथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. 

भाजपा के स्थानीय नेताओं को कोठी बाजार मैदान में होने वाली इस रैली में लाखों समर्थकों के पहुंचने की उम्मीद है. पार्टी ने पूरे शहर में प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगवाए हैं. इस बीच सिविल ऐविएशन सोसाइटी के सदस्यों ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें शहर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग की गई है. 

कार्यकर्ताओं ने नवंबर 2013 में मोदी के उस वादे की ओर भी ध्यान दिलाया जिसमें मोदी ने यमुना नदी पर बैराज बनाने की बात कही थी. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अभी तक इस संबंध में कोई पहल नहीं की गई है.
पर्यावरणविद देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा, "नितिन गडकरी ने दिल्ली से आगरा की बीच पर्यटकों के लिए नौका सेवा शुरू करने का वादा किया था लेकिन न तो पानी बचा है और न ही नौका सेवा शुरू की गई."
प्रशासनिक सूत्रों ने सूचना दी है कि रैली के मद्देनजर चार हजार पुलिसकर्मियों, 10 आईपीएस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियों को तैनात किया गया है. 

महाराष्ट्र में कई विकास परियेाजनाएं शुरू करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर जिले का दौरा करेंगे जहां वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. मोदी ने कहा कि विकास परियोजनाएं सोलापुर और आस-पास के इलाकों में आवागमन को बेहतर करेंगी. मोदी ने ट्वीट किया, "आवासीय परियोजना विशेष रूप से ‘बीड़ी’ और कपड़ा श्रमिकों की मदद करेगा. स्वच्छता एवं सीवर सुविधाएं भी बेहतर होंगी. हम अपने नागरिकों के लिए जीवन और सुगम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं." 

वह राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या 211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन मार्ग को जनता को समर्पित करेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 हजार घरों के लिए आधारशिला रखेंगे. वह भूमिगत सीवर प्रणाली और तीन जलमल शेाधन संयंत्रों का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भूमिगत सीवरेज प्रणाली की भी आधारशिला रखेंगे. मोदी ने कहा, ‘‘इनसे नागरिकों को बहुत लाभ पहुंचेगा.’’