बाराबंकी: 6 साल की उम्र में बनी इंस्पेक्टर ! संभाली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

बाराबंकी: 6 साल की उम्र में बनी इंस्पेक्टर ! संभाली बड़ी जिम्मेदारी

मिशन शक्ति के तहत आज सीएम योगी ने प्रदेश भर में 1535 थानों में महिला डेस्क का उद्घाटन किया. लेकिन लखनऊ से सटे बाराबंकी में महिला शक्ति हेल्प डेस्क का शुभारंभर करने एक 6 साल की इंस्पेक्टर बिटिया पहुंची.

बाराबंकी: 6 साल की उम्र में बनी इंस्पेक्टर ! संभाली बड़ी जिम्मेदारी

अवनीश/बाराबंकी: मिशन शक्ति के तहत आज सीएम योगी ने प्रदेश भर में 1535 थानों में महिला डेस्क का उद्घाटन किया. लेकिन लखनऊ से सटे बाराबंकी में महिला शक्ति हेल्प डेस्क का शुभारंभर करने एक 6 साल की इंस्पेक्टर बिटिया पहुंची. इस नन्हीं इंस्पेक्टर का नाम अलीना सिद्दीकी है और उन्होंने बकायदा रिबन काटकर महिला शक्ति हेल्प डेस्क की शुरुआत की. 

  1. 6 साल की अलीना ने किया हेल्पडेस्क का उद्घाटन 
  2. वर्दी में पहुंचीं अलीना ने ली पुलिसकर्मियों से जानकारी 

इंस्पेक्टर की वर्दी में अफसर बिटिया 
पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी में पहुंचींअलीना सिद्दीकी ने महिला डेस्क हेल्प फतेहपुर इंचार्ज का चार्ज संभाला. इंस्पेक्टर की वर्दी में अलीना बेहद प्यारी लग रही थीं. थाने पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उनका फूल देकर स्वागत किया. कुर्सी पर बैठने के बाद 6 साल की इंस्पेक्टर बिटिया अलीना ने पुलिसकर्मियों से इस बारे में जानकारी ली और उन्हें दिशानिर्देश भी दिए. 

fallback

दरअसल प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ते अपराध और बालिकाओं के साथ हत्या हुआ रेप की घटनाओं को देखते हुए थाना स्तर पर महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है. यहां महिलाओं और बालिकाओं से संबंधित शिकायतों को विशेष रूप से सुना जाएगा. बाराबंकी की फतेहपुर कोतवाली में महिलाओं और बालिकाओं में सशक्तीकरण का भाव जगाने के लिए महिला हेल्पडेस्क की शुरुआत की बड़ी जिम्मेदारी 6 साल की बच्ची अलीना को सौंपी गई. अलीना ने इस जिम्मेदारी को न सिर्फ बखूबी निभाया बल्कि ये वर्दी के प्रति अपना सम्मान भी दिखाया. इस तरह के प्रयोग के जरिये पुलिस ने बालिकाओं और महिलाओं में अपने प्रति विश्वास बढ़ाने की पहल की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news