एक दिन के लिए थानेदार बनी बेटी ने पिता का काटा चालान, सड़क पर बिना मास्क रहे थे घूम

बेटी ने खाकी का फर्ज और ड्यूटी दोनों को पूरा करते हुए पिता का चालान काटकर सबक सिखाया. छात्रा के एक्शन को देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए.  

एक दिन के लिए थानेदार बनी बेटी ने पिता का काटा चालान, सड़क पर बिना मास्क रहे थे घूम
ट्रैफिक नियमों का पालन और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करतीं एक दिन की थानेदार छात्रा हनी शर्मा

मैनपुरी:  सीएम योगी के मिशन शक्ति अभियान के तहत मैनपुर जिले में छात्राओं ने एक दिन के लिए थानेदार बनकर जनता की समस्याओं को सुना. छात्राओं ने अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर वाहन चेकिंग भी की. गौर करने वाली बात यह है कि चेकिंग के दौरान एक छात्रा के पिता बिना मास्क लगाकर घूम रहे थे कि अचानक सामने उनकी ही बेटी थानेदार बनकर सामने आ गई. बेटी ने खाकी का फर्ज और ड्यूटी दोनों को पूरा करते हुए पिता का चालान काटकर सबक सिखाया. छात्रा के एक्शन को देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए.  

योगी सरकार ने कैदियों को भेजा संदेश, जेल तुम्हारा इंतजार कर रही है तीन दिन में लौट आओ

चौराहे पर बिना मास्क घूम रहे थे पिता, बेटी ने काटा चालान
शहर कोतवाली में एक दिन की थानेदार बनीं छात्रा हनी शर्मा ने लोगों की शिकायतों को सुना. सीयूजी नंबर पर मिलने वाली शिकायतों को निपटाने के भी निर्देश दिए. इसके बाद वाहन चेकिंग अभियान के दौरान लोगों को हेलमेट, मास्क लगाकर चलने की हिदायत भी दी.
इसी दौरान जब हनी शर्मा ने पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग की तो हनी के पिता कृष्णकांत शर्मा भी बिना मास्क के ही घूमते नजर आए. एक दिन के लिए थानेदार बनीं बेटी ने मास्क न लगाने पर पिता का चालान कर दिया. यह नजारा देख साथ चल रहे पुलिसकर्मी भी चौंक गए.

CCTV में कैद हुई एक्सीडेंट की LIVE तस्वीर, सवारी भरे रिक्शे को उड़ा गई गाड़ी

कई छात्राओं ने भी निभाई ड्यूटी
महिला थाने में एक दिन की प्रभारी बनीं वंशिका चौहान ने पुलिस के कामों की बारीकियों को समझा. मौली चतुर्वेदी ने किशनी थाने में, महक चौहान, कुरावली थाने में कुमारी दीक्षा निवासी मोहल्ला कुंवरपुर, थाना एलाऊ में कंचन वशिष्ठ निवासी एलाऊ, थाना दन्नाहार में हेमा पाल निवासी गांव पुखरा, थाना कुर्रा में कुमारी पायल गुप्ता निवासी कुर्रा, थाना बरनाहल में कुमारी रूबी, थाना औंछा में कस्बा निवासी सोनाली, बिछवां में गोल्डी यादव, थाना घिरोर में कस्बा निवासी आयुषी, थाना बेवर में कुंवारी प्रिया, थाना भोगांव में प्रेरणा मिश्रा ने थाने की कमान संभाली. 

VIDEO: इस 'मासूम सिपाही' के जज्बे को देखकर आप भी देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे...

क्या है मिशन शक्ति 
मिशन-शक्ति अभियान यूपी सरकार की तरफ से नवरात्रों में शुरू किया गया जो अगले वासंतिक नवरात्र तक चलेगा. इस अभियान में नारी सशक्तीकरण और सुरक्षा के लिए कई और ऐलान किए गए जिसकी शुरुआत लखनऊ से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तो बलरामपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की. हर महीने एक सप्ताह को विशेष अभियान के रूप में मनाया जाएगा. इस अभियान की सफलता के लिए सभी विभागों, अन्य संस्थाओं और आमजन का सहयोग मिला है. उन्होंने कहा कि इस अभियान को मिशन के रूप में लिया जाए. महिलाओं की सुरक्षा, उनका सम्मान और स्वावलंबन सर्वोपरि रखकर कार्य किए जाएं.

WATCH LIVE TV