जेल में बंद आजम खां पर दर्ज हुआ एक और केस, अब संपत्ति कब्जाने का लगा आरोप
Advertisement

जेल में बंद आजम खां पर दर्ज हुआ एक और केस, अब संपत्ति कब्जाने का लगा आरोप

रामपुर राजस्व विभाग के निरीक्षक मनोज कुमार की तहरीर पर ये मुकदमा दर्ज हुआ है. सांसद आजम खान पर यह मुकदमा मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के जरिए सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में दर्ज किया गया है. 

मोहम्मद आजम खां.

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खां की मुश्किलें कम होने की बजाए लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. अब आजम खां पर शत्रु संपत्ति कब्जाने का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. रामपुर राजस्व विभाग के निरीक्षक मनोज कुमार की तहरीर पर ये मुकदमा दर्ज हुआ है. सांसद आजम खान पर यह मुकदमा मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के जरिए सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में दर्ज किया गया है. 

  1. जौहर यूनिवर्सिटी के जरिए सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप.
  2. जौहर यूनिवर्सिटी की 36 हेक्टेयर जमीन सरकारी या सरकार से जुड़ी.
  3. आजम खां, पत्नी तजीन और बेटे के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं.
  4.  

मोहम्मद आजम खां पर एक और मुकदमा
अजीम नगर थाने में आईपीसी की धारा 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2,3 में आहम खां पर मुकदमा दर्ज हुआ है. आपको बता दें कि बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट मामले में आजम खां जेल सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खां के साथ उनकी पत्नी तजीन फामिता और पुत्र अब्दुल्ला आजम भी सीतापुर जिला जेल में बंद हैं. रामपुर की एडीजे-6 कोर्ट ने इस मामले में आजम परिवार की जमानत रद्द करते हुए उन्हें जेल भेजा था.

जौहर यूनि​वर्सिटी को कब्जे में लेगी सरकार
इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार मोहम्मद आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लेने की तैयारी कर रही है.  रामपुर जिला प्रशासन ने शासन को जौहर यूनिवर्सिटी को अपने नियंत्रण में लेने का प्रस्ताव भेजा है. आरोप है कि जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी पैसा लगा है. मोहम्मद आजम खां इस यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति हैं. वहीं उनके पुत्र अब्दुल्ला और पत्नी तजीन जौहर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के मेंबर्स हैं. आजम खां इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं.

जौहर यूनिवर्सिटी में लगा है सरकारी पैसा
एडीएम रामपुर सिटी के मुताबिक 9 सदस्य समिति ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है कि जौहर यूनिवर्सिटी की कुल 78 हेक्टेयर जमीन में से 36 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन सरकारी या सरकार से जुड़ी जमीनें हैं. इस यूनिवर्सिटी में जो पैसा लगा हुआ है उसमें 163 करोड़ रुपये में से 88 करोड़ से ज्यादा सरकारी पैसा इस्तेमाल हुआ है. आपको बता दें कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में जमकर निर्माण कार्य हुआ. हाल ही में इस यूनिवर्सिटी की एक बाउंड्री को सरकारी जमीन पर बने होने के कारण तोड़ दिया गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news