close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी में बंदरों का आतंक, बलरामपुर में सास-बहू पर किया हमला, एक की मौत

लखनऊ के गोमतीनगर के विनय खंड में भी बंदरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है. 

यूपी में बंदरों का आतंक, बलरामपुर में सास-बहू पर किया हमला, एक की मौत
फाइल फोटो

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. बलरामपुर जिले के ललिया थाना क्षेत्र में बंदरों ने मंगलवार को दो महिलाओं पर हमला कर दिया. घटना में एक महिला की छत से गिर कर मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मथुरा बाजार इलाके में सावित्री देवी और उनकी बहू रेनू के साथ अपने घर की छत पर बैठी हुई थीं. तभी एक बंदर ने दोनों पर हमला कर दिया. हमले से बचने की कोशिश में दोनों महिलाएं छत से नीचे गिर पड़ीं, जिससे सावित्री देवी की मौके पर मौत हो गई जबकि रेनू गंभीर रूप से घायल हो गई. 

वहीं, लखनऊ के गोमतीनगर के विनय खंड में बंदरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है. यहां झुंड में घूमने वाले बंदर अक्सर लोगों पर हमला कर देते हैं. इससे कई लोग जख्मी हो चुके हैं. इसके अलावा कई लोगों को बंदर काट भी चुके हैं. इससे डरी-सहमी कई महिलाएं तो लाठी-डंडे लेकर ही घर से बाहर निकल रही हैं। यहां तक कि लोग बच्चों को भी खेलने के लिए अकेले घरों से बाहर नहीं जाने दे रहे.

बंदरों के आतंक के कारण विनय खंड के लोगों ने छतों पर अकेले बैठना और कपड़े सुखाना भी बंद कर दिया है, यहां तक कि बंदर बालकनी में रखे गमले और दूसरे सामान भी तोड़ देते हैं और घरों में घुसकर खाने-पीने का सामान उठा ले जाते हैं. इसी कारण कई लोगों ने बालकनी में जाली लगवा रखी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कॉलोनी में करीब 20 बंदरों का झुंड कई दिनों से घूम रहा है. ये बंदर एक महीने के भीतर पांच लोगों को काट चुके हैं.