मुरादाबाद: पुलिस ने किया कुछ ऐसा कि प्रेमी जोड़ा दे रहा पुलिस को बधाई

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसा काम किया जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है. दरअसल, एक प्रेमी जोड़ा सुरक्षा की गुहार लगाने थाने पहुंचा था. दोनों के बालिग होने की वजह से पुलिस ने दोनों की शादी करवा दी.

मुरादाबाद: पुलिस ने किया कुछ ऐसा कि प्रेमी जोड़ा दे रहा पुलिस को बधाई
बालिग होने की वजह से परिजनों को बुलाकर पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी.

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसा काम किया जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है. दरअसल, एक प्रेमी जोड़ा अपने सपनों की दुनिया बसाना चाहता था, लेकिनो दोनों के घरवालों को यह मंजूर नहीं था. परिजनों की पाबंदियों की वजह से प्रेमी जोड़े को मिलने भी दिक्कतें हो रही थी. आखिरकार, दोनों ने मिलकर साथ रहने का फैसला किया.परिजनों के खौफ से बचने के लिए वे पुलिस के पास पहुंच गए और मदद की गुहार लगाई. इन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पुलिस इनके साथ कुछ ऐसा कर जाएगी, जिसके बाद इन्हें परिजनों से डरने की जरूरत नहीं रह जाएगी. 

शादी देखने के लिए लगी लोगों की भीड़
यह मामला मुरादाबाद जिले के मैनाठेर थाना क्षेत्र का है. शुक्रवार सुबह को प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा और सुरक्षा की गुहार लगाई. पुलिसकर्मियों ने थाने के सामने के मंदिर में प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी. पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी युगल ने एक दुसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई. प्रेमी जोड़े की शादी को देखने बड़ी संख्या में लोग भी जुटे. प्रेमी जोड़ा बालिग था, इसलिए परिजनों को भी शादी के लिए राजी होना पड़ा. पुलिस के कहने के बाद दोनों के परिवारवाले मौके पर पहुंचे और नवविवाहित दम्पति को आशीर्वाद भी दिया. दोनों ने थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों से भी आशीर्वाद लिया.बारात बने पुलिस कर्मियों का रूप देखकर लोगों को भी आसानी से विश्वास नही हुआ. 

पढ़ें: मुरादाबाद में अंतिम संस्कार को लेकर भिड़े दो समुदाय, एक ने बताया चमन, दूसरे ने कहा- रिजवान है

घर से भागकर पुलिस के पास पहुंचा था प्रेमी जोड़ा
मैनाठेर थाना क्षेत्र के सिरसी कस्बे में रहने वाले जीत सिंह का अपने पड़ोस के गांव महमूदपुर माफी में रहने वाली करिश्मा नाम की युवती से प्रेम संबंध था. दोनों के बीच फोन के जरिए दोस्ती हुई थी. परिजनों को जब इनके संबंधों के बारे में पता चला तो फोन पर बातचीत करने पर रोक लगा दी गी. काफी दिनों से एक-दूसरे से मिलने को बेकरार प्रेमी जोड़ा शुक्रवार (30 मार्च) को घर से भाग कर मैनाठेर थाने पहुंचे और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई. प्रेमी जोड़ा बालिग था लिहाजा, पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुला लिया. थाने में दोनों पक्षों की बीच पुलिस की मौजूदगी में बातचीत हुई. दोनों परिवार पहले तो आनाकानी करते रहे, लेकिन जब प्रेमी जोड़े ने जिद की तो दोनों ने बच्चों की खुशी के लिए शादी करवाने के लिए तैयार हो गए.परिजनों को राजी हो जाने के बाद पुलिस थाने के बगल में स्थित मंदिर में ले जाकर दोनों परिवारों की मौजूदगी में जीत सिंह ने करिश्मा को जयमाला पहनाई.