कोरोना से बचाएगा ये महामंत्र, कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे हैं इस्तेमाल
Advertisement

कोरोना से बचाएगा ये महामंत्र, कोरोना वॉरियर्स भी कर रहे हैं इस्तेमाल

मुरादाबाद की पुलिस लाइन में अधिकारियों के आदेश पर पुलिस कर्मियों को हर रोज योगा कराया और सिखाया जा रहा है, ताकि पुलिस कर्मी चुस्त-दुरुस्त और सेहतमंद सह सकें.  पुलिस लाइन की इस पहल से पुलिस कर्मी भी खुश हैं. उनका कहना है कि वे योग के जरिये खुद को अधिक मजबूत और तरो ताजा महसूस करते हैं. 

 

पुलिसकर्मियों को योग सिखातीं योग गुरु ऋतु नारंग

दीप चंद्र/ मुरादाबाद: वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन में खड़े होकर देश के कोरोना योद्धा अपना योगदान दे रहे हैं. बीमारी से बचने की जिम्मेदारी पूरे देश की है लेकिन इन कोरोना योद्धाओं का स्वस्थ रहना ज्यादा जरूरी है, ताकि वे इस संकट की घड़ी में देश का साथ दे सकें. मुरादाबाद में कोरोना योद्धा बने पुलिसकर्मियों को संकट के दौरान स्वस्थ और फिट रखने के लिए योग का गुरुमंत्र दिया जा रहा है. 

  1. पुलिस लाइन में हर दिन सुबह की शुरुआत योग के साथ 
  2. योग गुरु ऋतु नारंग सिखाती हैं पुलिसकर्मियों को योग 

पुलिसकर्मियों को हर रोज कराया जाता है योग 
कोरोना काल में दिन-रात की ड्यूटी करने वाले कोरोना योद्धा बिना किसी तनाव के अपनी ड्यूटी को अंजाम दे सकें और उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके, इसको लेकर जनपद मुरादाबाद में अनूठे प्रयास किये जा रहे हैं. मुरादाबाद की पुलिस लाइन में अधिकारियों के आदेश पर पुलिस कर्मियों को हर रोज योगा कराया और सिखाया जा रहा है, ताकि पुलिस कर्मी चुस्त-दुरुस्त और सेहतमंद सह सकें.  पुलिस लाइन की इस पहल से पुलिस कर्मी भी खुश हैं. उनका कहना है कि वे योग के जरिये खुद को अधिक मजबूत और तरो ताजा महसूस करते हैं. 

इसे भी पढ़िए :आगरा में शॉपिंग मॉल और गेस्ट हाउस खुलेंगे, रहेंगी ये शर्तें लागू 

योग गुरु ऋतु नारंग सिखाती हैं योग 
कोरोना योद्धाओं को योग सिखाने और कराने की जिम्मेदारी शहर की सबसे अनुभवी योग गुरु ऋतु नारंग सौंपी गई है. योग गुरु ऋतु नारंग हर रोज सुबह पुलिस लाइन के मैदान में पुलिस कर्मियों को योग के तमाम आसान सिखाती हैं.  उनका कहना है कि कोरोना योद्धाओं ही नहीं, हर किसी के लिए बहुत जरूरी है. योग के माध्यम से शरीर को ऊर्जा मिलने के साथ शरीर मे रोग प्रतिरोधकता क्षमता का भी विकास होता है. जब कोरोना जैसी महामारी की कोई दवा नहीं है, ऐसे में कोरोना को मात देने के लिए स्वस्थ जीवनशैली ही सबसे बड़ा हथियार है.  

WATCH LIVE TV

Trending news