मुरादाबाद में कोरोना वॉरियर्स का तनाव दूर करने के लिए अस्पताल ने निकाली ये तरकीब, आप भी आजमाएं

योग शिक्षक का कहना है कि इन सभी लोगों को वही योग कराए गए हैं, जिनसे कि इनका मेंटल स्ट्रेस कम हो वही इनकी शरीर की जो थकावट जो 3 महीने से लगातार काम कर रहे हैं उसने कुछ रिलैक्स फील करें.

मुरादाबाद में कोरोना वॉरियर्स का तनाव दूर करने के लिए अस्पताल ने निकाली ये तरकीब, आप भी आजमाएं
प्रतीकात्मक फोटो

मुरादाबाद: जिले के एक निजी अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स को हौसला देने और उनकी सेहत को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए एक स्पेशल योग कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में साफ-सफाई, सुरक्षा, वार्ड बॉय अवार्ड और का काम करने वाले कर्मचारियों को शामिल किया गया, ताकि वे लगातार तीन महीने से चल रही कोरोना क्राइसिस के दौरान ड्यूटी के तनाव से रिलैक्स फील कर सकें. 

अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह पर आयोजित हुआ कैंप 
अस्पताल के प्रशासन की मानें तो डॉक्टर समेत और स्टाफ ड्यूटी के बाद जब तनाव में होता है तो योग की सहायता से वो खुद को रिलैक्स महसूस करता है.  स्टाफ पूरे 3 महीने से लगातार अपनी ड्यूटी में लगा हुआ है, जिसको लेकर वे स्ट्रेस और थकावट महसूस कर रहे थे. अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह पर इस कैंप का आयोजन किए जाने के बाद उन्हें शिफ्ट वाइज इसमें भेजा जा रहा है. योग के जरिये उन्हें काफी फायदा भी हो रहा है.

इसे भी पढ़िए: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के चलते बसों का किराया डबल, देखिए किराये की नई लिस्ट

योग बढ़ाता है एनर्जी लेवल 
इन सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन कर कर योग कराया जा रहा है. योग कैंप 21 जून तक होगा और उसके आगे जब भी जरूरत पड़ेगी इसे लगाया जाएगा ताकि कोरोना वॉरियर्स की सेहत ठीक रहे. अस्पताल प्रशासन की मानें तो इस कैंप को ज्वाइन कराने के बाद यह सभी स्टाफ खुद को रिलैक्स महसूस कर रहा है. स्टाफ भी अस्पताल की इस पहल पर खुश हैं, उनका कहना है कि ये उनकी बैटरी चार्ज करने जैसा है. योग से उनका एनर्जी लेवल बढ़ गया है. योग शिक्षक का कहना है कि इन सभी लोगों को वही योग कराए गए हैं, जिनसे कि इनका मेंटल स्ट्रेस कम हो वही इनकी शरीर की जो थकावट जो 3 महीने से लगातार काम कर रहे हैं उसने कुछ रिलैक्स फील करें.

WATCH LIVE TV