नोएडा में चलाया गया 'ऑपरेशन क्लीन-5', 2600 से अधिक वाहनों का चालान कटा
Advertisement

नोएडा में चलाया गया 'ऑपरेशन क्लीन-5', 2600 से अधिक वाहनों का चालान कटा

इस अभियान के तहत कुल 1203 चार पहिया वाहनों का चालान किया गया, वहीं 1204 चार पहिया वाहनों का ई-चालान किया गया. वहीं 65 वाहनों का व्हील क्लैम्प चालान किया गया.

इस अभियान की शुरुआत दोपहर 3 बजे से की गई.

नई दिल्लीः ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए नोएडा में इन दिनों आपरेशन क्लीन-5 अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत अवैध पार्किंग के खिलाफ मुहिम छेड़ी गई है, जिसमें अभी तक 2600 से भी अधिक गाड़ियो का चालान किया जा चुका है. ऐसे में इस अभियान के चलते हर तरफ हड़कंप मचा है. बता दें इस अभियान को चलाने का सबसे बड़ा कारण था, क्षेत्र में यातायात व्यवस्था में सुधार लाना और इसे सुगम बनाना. जिसके चलते यह अभियान चलाया गया. ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए चलाए गए इस अभियान को 'ऑपरेशन क्लीन-5' नाम दिया गया है.

इस अभियान की शुरुआत दोपहर 3 बजे से की गई, जो कि शाम 6 बजे तक चलाया गया. अवैध पार्किंग/नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की गयी. यह अभियान उद्योग मार्ग से एचसीएल तिराहे तक, सेक्टर 18 मार्केट, अट्टा मार्केट, सेक्टर 62, छलेरा से सेक्टर 37 अण्डरपास तक और देहात इलाके में चलाया गया. अल्फा कामर्शियल बेल्ट और जगतफार्म में भी यह अभियान चलाया गया, जहां इस कार्यवाही में 197 चार पहिया वाहनों पर चालान काटा गया.

लखनऊ: DGP ओपी सिंह ने खुद लिया यातायात नियमों का जायजा, काटे 50 चालान

इस अभियान के तहत कुल 1203 चार पहिया वाहनों का चालान किया गया, वहीं 1204 चार पहिया वाहनों का ई-चालान किया गया. वहीं 65 वाहनों का व्हील क्लैम्प चालान किया गया, जिनसे 25000 रूपये शुल्क जमा कराया गया. इससे पहले गौतमबुद्धनगर के एसएसपी बैभव कृष्ण ऑपरेशन क्लीन के तहत अवैध रूप से चल रहे ऑटो, बस और अवैध रूप से चल रहे स्पा सेंटर के खिलाफ करवाई कर चुके है. एसएसपी के मुताबिक शहर को क्लीन करने के लिए आने वाले दिनों ऐसे अभियान चलाते रहेंगे.

Trending news