नशे में था अभिजीत, कह रहा था अपशब्‍द, मां ने चुन्‍नी से दबा दिया गला, पढ़ें पूरी कहानी
X

नशे में था अभिजीत, कह रहा था अपशब्‍द, मां ने चुन्‍नी से दबा दिया गला, पढ़ें पूरी कहानी

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे थे अभिजीत. मां नेे हत्‍या करने की बात कुबूली. उन्‍हें जेल भेजा गया.

नशे में था अभिजीत, कह रहा था अपशब्‍द, मां ने चुन्‍नी से दबा दिया गला, पढ़ें पूरी कहानी

नई दिल्‍ली/लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. लखनऊ पुलिस ने हत्‍याकांड की जांच करते हुए पहले अभिजीत की मां मीरा यादव से पूछताछ की. इसके बाद सोमवार सुबह मां को बेटे की हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. मीरा यादव को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक अभिजीत की मां ने बेटे की हत्‍या करने की बात कुबूल ली है. परिवारवालों ने अभिजीत की मौत को प्राकृतिक बताया था लेकिन पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उसकी हत्‍या की पुष्टि हुई थी.

पुलिस को किया गुमराह
इस मामले पर लखनऊ एसपी (पूर्वी) एस मिश्रा ने बताया कि जब अभिजीत की मौत की सूचना पर पुलिस उसके घर पहुंची तो उनके परिवार ने जानकारी दी कि अभिजीत की मौत प्राकृतिक रूप से हुई है. उसकी मौत सीने में दर्द के कारण हुई है. साथ ही परिवार इस मामले में कोई जांच नहीं चाहता है. इसके बाद पुलिस को शक हुआ तो अभिजीत के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया तो खुलासा हुआ कि उसकी मौत प्राकृतिक नहीं बल्कि हत्‍या है.


लखनऊ एसपी (पूर्वी) एस मिश्रा ने दी जानकारी. फोटो ANI

मां ने कुबूला जुर्म
लखनऊ एसपी (पूर्वी) के मुताबिक अभिजीत यादव की मां से जब इस मामले में पूछताछ की गई तो उन्‍होंने पूरी कहानी बताई और अपना जुर्म कुबूल कर लिया. एस मिश्रा ने बताया कि अभिजीत की मां मीरा यादव ने पुलिस को जानकारी दी है कि 20 अक्‍टूबर की रात को अभिजीत यादव शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा था. इसके बाद उसने उनके साथ बदसलूकी की. इसे लेकर दोनों में कहासुनी हुई. इसके बाद मीरा यादव ने बेटे की हत्‍या गला दबाकर कर दी. पुलिस ने मीरा यादव का गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है.


पुलिस ने सोमवार को घर पर दी दबिश. फोटो  ANI

ये है पूरी कहानी
बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात (करीब 1-2 बजे) अभिजीत की अपनी मां मीरा यादव से झड़प हुई थी. अभिजीत हमेशा अपनी मां को भला बुरा बोलता था. वह मां के आचरण को लेकर सवाल उठाता था. शनिवार देर रात भी अभिजीत ने यही किया. जब अभिजीत नशे में घर पहुंचा था तो कहासुनी के बाद मां ने गुस्से में उसको धक्का दिया. इससे उसके सिर में चोट लग गई. लेकिन अभिजीत इसके बाद फिर मां मीरा को अपशब्‍द बोलने लगा.

इस पर मां ने दोबारा उसे धक्का दिया, जिससे सिर में चोट लगी और वो बेहोश हो गया. इसके बाद मां ने अपनी चुन्‍नी से उसका गला दबाया और उसकी हत्‍या कर दी. इसके बाद सुबूत मिटाने के लिए चुन्‍नी को जला दिया. अभिजीत के गले में पड़े निशान को मिटाने के लिए मां ने क्रीम लगाई और पुलिस को प्राकृतिक मौत की कहानी बताई.

घर पर मिला था शव
बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव को रविवार को लखनऊ स्थित उनके सरकारी आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभिजीत यादव (22) का शव राजधानी हजरतगंज क्षेत्र स्थित दारुलशफा में यादव के सरकारी आवास में मिला था. परिजन ने उनकी मौत की खबर दी थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना भी प्रकट की थी.

Trending news