close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: यूपी में ट्रैफिक रूल्स की उड़ी धज्जियां, ऑटो की छत पर सवारी कर रहे दर्जनों छात्र

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद  ट्रैफिक पुलिस ने इस ऑटो को सीज कर दिया है.

VIDEO: यूपी में ट्रैफिक रूल्स की उड़ी धज्जियां, ऑटो की छत पर सवारी कर रहे दर्जनों छात्र

मोहम्मद ताहिर, हापुड़: नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act 2019) लागू होने के बाद ट्रैफिक रूल्स को सख्ती से पालन किया जा रहा है. फाइन की राशि बहुत ज्यादा बढ़ा दी गई है, जिसकी वजह से लोग नियम तोड़ने से डर रहे हैं. लेकिन, उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. 

यहां एक बिना नंबर प्लेट की ऑटो का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बड़ी बात तो यह है कि इस जर्जर ऑटो की छत और दरवाजों पर बैठकर करीब 20 छात्र यात्रा कर रहे हैं. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने इस ऑटो को सीज कर दिया है.

इस वीडियो में दर्जनों छात्र अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर ऑटो की छत पर बैठकर सफर कर रहे हैं. यही नहीं, यह बिना नंबर का ऑटो नियमों को ताक पर रखकर सड़क पर दौड़ रही है. भले ही ट्रैफिक पुलिस ने अब सीज की कार्रवाई की है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि परिवहन विभाग अब तक क्या कर रहा था. जो लोग इस वीडियो को देख रहे हैं, वे पुलिस और परिवहन विभाग दोनों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. इस पूरे मामलो को लेकर ARTO, परिवहन का कहना है कि पिछले महीने इस तरह के कई वाहन सीज किए गए थे. आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.