मुगलसराय स्टेशन का हुआ 'भगवाकरण', 5 अगस्त को नाम बदलने का कार्यक्रम

5 अगस्त को अमित शाह और रेलमंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में इस स्टेशन का नाम बदल कर दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया जाएगा.

मुगलसराय स्टेशन का हुआ 'भगवाकरण', 5 अगस्त को नाम बदलने का कार्यक्रम
मुगलसराय जंक्शन की मेन बिल्डिंग पर भगवा रंग का बॉर्डर बनाया जा रहा है.

अमित सिंह, मुगलसराय: योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में सरकारी भवनों का भगवाकरण किया जा रहा है. सरकारी दफ्तर हो या सरकारी स्कूल, थाना हो या फिर मंडी समिति की बिल्डिंग. सब कुछ भगवा रंग में रंगने का सिलसिला जो एक बार शुरू हुआ वो रुकने का नाम नहीं ले रहा है. भगवाकरण में अब नया नाम जुड़ गया है रेलवे जंक्शन का. अब रेलवे जंक्शन पर भी भगवा रंग चढ़ता दिखाई दे रहा है.

 ये नजारा है मुगलसराय जंक्शन है. ये वही जंक्शन है जिसका नाम अब चंद दिनों का मेहमान है और आने वाले दिनों में आप इस जंक्शन को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से जानेंगे और पहचानेंगे. नाम बदलने की कवायद में इस जंक्शन पर भी अब भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है. 

Mughalsarai Station being coloured in saffron before new name changed to Deen Dayal Upadhyaya Nagar Junction

5 अगस्त को इस जंक्शन नाम बदल दिया जाएगा. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. 5 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री पीयूष गोयल यहां पर आयोजित समारोह में नए नाम का उद्घाटन करेंगे. इसके लिए स्टेशन के रंग रोगन का भी काम रेलवे द्वारा कराया जा रहा है और इसी कड़ी में मुगलसराय जंक्शन की मेन बिल्डिंग पर भगवा रंग का बॉर्डर बनाया जा रहा है. 

Mughal

स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की तैयारी चल रही है. उम्मीद है मुगलसराय मंडल के लिए रेल मंत्री सौगात देंगे. वही, भगवा रंग से स्टेशन को रंगने पर मंडल रेल प्रबंधक, मुगलसराय ने कहा कि जैसे घर में शादी होती है तो घर में रंग-रोगन होता है, सजावट होती है. उसी तरह 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए स्टेशन की सजावट की जा रही है, इसको राजनीतिक रंग ना दें.