बीमार हैं शायर मुनव्‍वर राणा, ट्रेन में हुई परेशानी तो ट्वीट कर बयां किया दर्द
Advertisement

बीमार हैं शायर मुनव्‍वर राणा, ट्रेन में हुई परेशानी तो ट्वीट कर बयां किया दर्द

राणा साहब ने अपनी रेल टिकट की तस्वीर खींचकर ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘हम एम्‍स में भर्ती होने के लिए जा रहे हैं. तीन में से दो वरिष्‍ठ नागरिक हैं. इसके बावजूद हमें अपर बर्थ अलॉट की गई है. क्‍या बुजुर्गों को यही सुविधा मिलती है?’

साल 2015 में मुनव्वर राणा ने कराया था कैंसर का सफल ऑपरेशन.

लखनऊ: जाने-माने शायर मुनव्‍वर राणा की तबियत ठीक नहीं है. उन्होंने उपचार के लिए एम्स (AIIMS) में अप्वाइंटमेंट लिया था. लखनऊ से दिल्ली आने के लिए उन्होंने सुहेलदेव ट्रेन के एसी-फर्स्ट में टिकट बुक कराया था. मुनव्‍वर राणा जब लखनऊ में ट्रेन के अंदर पहुंचे तो उनके साथ दो लोग और थे, जिनमें एक और वरिष्‍ठ नागरिक थे. ऐसे में तीन में से दो पैसेंजर वरिष्ठ नागरिक थे. जबकि दो सीटें अपर बर्थ थीं. इसी बात से मुनव्वर राणा नाराज हो गए. 

  1. शायर मुनव्‍वर राणा के घुटनों में है दर्द
  2. लखनऊ से दिल्ली आने के लिए पकड़ी थी ट्रेन
  3. ट्रेन में अपर बर्थ मिलने से हुए नाराज

राणा साहब ने अपनी रेल टिकट की तस्वीर खींचकर ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘हम एम्‍स में भर्ती होने के लिए जा रहे हैं. तीन में से दो वरिष्‍ठ नागरिक हैं. इसके बावजूद हमें अपर बर्थ अलॉट की गई है. क्‍या बुजुर्गों को यही सुविधा मिलती है?’ इस ट्वीट के साथ उन्‍होंने रेल मंत्री पियूष गोयल को भी टैग किया था.

मालूम हो कि संसद में रेलमंत्री ने ऐलान किया था कि वरिष्‍ठ नागरिकों को लोअर बर्थ अलॉट की जाएगी, ताकि बुजुर्गों को चढ़ने-उतरने की समस्‍या से दो-चार न होना पड़े. इसके बावजूद कई बुजुर्गों को अपर बर्थ दे दिया जाता है.

मालूम हो कि मुनव्वर राणा के घुटनों में दर्द है. उन्होंने हाल ही में इसका चेकअप कराया था. इससे पहले साल 2015 में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उनके कैंसर का सफल ऑपरेशन हुआ था. उन्हें गाल में पहली स्टेज का कैंसर था.

मुनव्वर राना को साल 2014 दिसंबर में ही किताब 'शहदाबा' के लिए उर्दू के साहित्य अकादमी पुरस्कार के लिए चुना गया था. वह मां पर लिखे शेरों के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं. इसके अलावा उन्होंने अल्पसंख्यकों के हालात बयान करती और सियासत को आइना बताती गजलें भी खूब कही हैं.

Trending news