तबरेज ने पिता मुनव्वर राणा के उलट दिया बयान, कहा- 'मुस्लिम होने के नाते नहीं लगता UP में डर'
Advertisement

तबरेज ने पिता मुनव्वर राणा के उलट दिया बयान, कहा- 'मुस्लिम होने के नाते नहीं लगता UP में डर'

 इस दौरान तबरेज ने अपने पिता मुनव्वर के विपरीत एक बयान दिया है. तबरेज ने कहा कि ये वह अपने पिता के बयान से तालुक नहीं रखते. मुसलमान होने के नाते उन्हें उत्तर प्रदेश में कोई डर नहीं लगता है.

तबरेज राणा और मुन्नवर राणा (फाइल फोटो)

रायबरेली: मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को राहत मिल गई है. सीजेएम कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें जमानत दे दी है. बता दें कि बुधवार को ही रायबरेली पुलिस ने तबरेज को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. तबरेज आज रात रात तकरीबन आठ बजे जेल से रिहा हुए. इस दौरान उन्होंने पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी है. 

तबरेज ने कहा- नहीं लगता प्रदेश में डर
तबरेज ने अपने ऊपर अब तक लगाए गए सभी इल्जामों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि चाचाओं ने ज़मीन हाथियाने को लेकर जो आरोप लगाए हैं, सब बेबुनिया हैं. इस दौरान तबरेज ने अपने पिता मुनव्वर के विपरीत एक बयान दिया है. तबरेज ने कहा कि ये वह अपने पिता के बयान से तालुक नहीं रखते. मुसलमान होने के नाते उन्हें उत्तर प्रदेश में कोई डर नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि मेरा परिवार भाजपा की विचारधारा से मेल नहीं खाता है, लेकिन मेरे कई हिंदू दोस्त हैं, जिनका मेरे जीवन में बहुत योगदान रहा है. 

मुनव्वर ने दिया था ये बयान 
आपको बता दें कि बुधवार को बेटे की गिरफ्तारी के बाद मुनव्वर राणा ने बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था,"इस वक्त  उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा जुर्म मुस्लमान होना है. बदकिस्मती से मैं मुस्लमान हूं. हिंदुस्तान में मुसलमान होना गुनाह है." शायर के इस पूरे विवादित बयान के बाद सियासी हलचल बढ़ गई. यूपी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक व केंद्र सरकार में मंत्री मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने बयान को लेकर पलटवार किया. बृजेश पाठक ने कहा कि जो भी व्यक्ति कानून तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, तो वहीं केंद्र सरकार में मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि यह कौम को भड़काने का प्रयास है.

लगे हैं ये आरोप 
तबरेज राणा पर आरोप है कि उन्होंने खुद पर 28 जून को फायरिंग कराई थी. पुलिस के मुताबिक तबरेज ने खुद पर फायरिंग करवाकर अपने चाचाओं को फंसाने की साजिश रची थी. इस पूरे मामले के पीछे पुश्तैनी जमीन का विवाद बताया गया है. इसी मामले में तबरेज़ को कल उनके लखनऊ आवास से रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news