एक दिन के लिए कलेक्टर बनी मुस्कान, SDM को दिए निर्देश

 नायिका मिशन के तहत जिले की बेटी मुस्कान शर्मा को एक दिन के लिए कलेक्टर बना गया. मुस्कान शर्मा ने फरियादियों की समस्याओं को सुना. उन्होंने मातहतों को फोन कर समस्या के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

एक दिन के लिए कलेक्टर बनी मुस्कान, SDM को दिए निर्देश
मुस्कान शर्मा , उन्नाव

उन्नाव: नायिका मिशन के तहत जिले की बेटी मुस्कान शर्मा को एक दिन के लिए कलेक्टर बना गया. मुस्कान शर्मा ने फरियादियों की समस्याओं को सुना. उन्होंने मातहतों को फोन कर समस्या के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए. बता दें कि मुस्कान  शर्मा 10 की परीक्षा में जिले में दूसरे स्थान पर रही और वह आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

रिपब्लिक डे पर लखनऊ जेल विभाग के इन 8 कर्मियों को मिलेगा विशिष्ट सेवा पदक, देखिए नामों की लिस्ट

लोगों की समस्याओं को सुना
 उन्नाव जिला प्रशासन ने बेटियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 'नायिका- मिशन के अंतर्गत अनोखी पहल की है, उन्नाव जिला प्रशासन ने 11वीं की छात्रा मुस्कान शर्मा को एक दिन के लिए डीएम बनाया. इस दौरान कलेक्ट्रेट पहुंची मुस्कान सीधे कलेक्टर की कुर्सी पर बैठी. डीएम बनी मुस्कान ने फरियादियों की समस्याओं को सुना.फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए डीएम मुस्कान ने मातहतों से बात की और उन्हें उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

जानिए उस बच्चे के बारे में जिसकी वजह से शुरू हुआ वीरता पुरस्कार, जिसने बचाई थी PM की जान

 

DM बनना सुखद अनुभव
वहीं एक दिन की डीएम बनी बेटी मुस्कान शर्मा ने बताया की 3 फरियादियों की समस्याओं को सुना है, एक जमीन का मामला आया था, उसमें एसडीएम से बात कर निर्देश दिये हैं . उन्होंने  बताया की एक दिन का डीएम बनना सुखद अनुभव है और हमारा सपना अधिकारी बनना है. उन्नाव डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" और "नायिका मिशन" के अंतर्गत ये पहल की गई है, जिससे बालिकाओं को बढ़ावा मिल सके.

क्या है नायिका मिशन
महिला कल्याण विभाग के निदेशक मनोज कुमार राय ने बताया  कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विभाग द्वारा समस्त जनपदों में "नायिका" मेगा इवेंट का आयोजन कर मेधावी बालिकाओं व जेंडर चैंपियन महिलाओं को प्रशासनिक पदों पर नियुक्त कराकर प्रदेश में उनका सम्मान किया जा रहा है. इसके साथ ही उनको अन्य लोगों के लिए रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है. इस कार्यक्रम से दूसरी बालिकाओं और महिलाओं को प्रोत्साहन मिलेगा.

WATCH LIVE TV