अब रोमांचक तरीके से टनल के जरिए होगा मसूरी का सफर, जानें कैसी दिखेगी पहाड़ों की रानी
Advertisement

अब रोमांचक तरीके से टनल के जरिए होगा मसूरी का सफर, जानें कैसी दिखेगी पहाड़ों की रानी

टनल की लागत तकरीबन 400 करोड़ रुपये होगी. इस टनल के बनने से मसूरी आने जाने में काफी आसानी होगी और पर्यटकों को किसी तरह के जाम की समस्या से नहीं जूझना होगा. 

मसूरी, उत्तराखंड.

देहरादून: पहाड़ों की रानी मसूरी की यात्रा अब और भी रोमांचक और आकर्षक होने जा रही है. देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को अब मसूरी एक नए लुक में नजर आएगी. जहां टूरिस्ट मोटर मार्ग के जरिए मसूरी पहुंचते थे, वहीं अब टनल सो होकर मसूरी पहुंच पाएंगे. इस प्लान की तैयारियां शुरू भी हो गई हैं.

उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री के निर्देश,बच्चों के बिना मनाई जाए गांधी जयंती

400 करोड़ की लागत से 2.7 किलोमीटर की बनेगी टनल
पहाड़ों की रानी सदियों से पर्यटकों का पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है. साल दर साल मसूरी आने वाले सैलानियों की तादाद बढ़ रही है. ऐसे में ट्रांसपोर्ट की समस्या भी बढ़ी है. इसलिए अब मसूरी आने वाले लोगों को कोई दिक्कत ना हो, इसके मद्देनजर टनल  बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है.  PWD मसूरी के लिए एक टनल बनाने का Detailed Project Report (DPR) तैयार कर रहा है. इसके मुताबिक हाथी पांव के पास से मसूरी तक के लिए एक टनल बनाया जाएगा.  जिसकी लंबाई 2.7 किलोमीटर होगी. टनल की लागत तकरीबन 400 करोड़ रुपये होगी. PWD के मुख्य इंजीनियर हरि ओम शर्मा का कहना है कि टनल का DPR तैयार किया जा रहा है. इस टनल के बनने से मसूरी आने जाने में काफी आसानी होगी और पर्यटकों को किसी तरह के जाम की समस्या से नहीं जूझना होगा. 

उत्तराखंड बॉर्डर पर ही उतार उतार देती हैं यूपी की बसें, यात्रियों को पैदल जाना पड़ रहा भारी...

देहरादून से मसूरी की दूरी भी होगी कम
मसूरी सिर्फ एक पर्यटक स्थल ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाके का मुख्य आर्थिक स्रोत भी है. साल भर सैलानियों का यहां जमावड़ा लगा रहता है. मगर पिछले कई सालों से जाम की समस्या मसूरी की प्रमुख समस्याओं में शुमार है. मसूरी विधानसभा के विधायक गणेश जोशी का कहना है कि उन्होंने इसके लिए सड़क परिवहन राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा था. फिलहाल, टनल बनाने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है. उनका कहना है कि इस टनल के बनने से जहां देहरादून से मसूरी की दूरी कम हो जाएगी, वहीं उनका सफर भी आसान और रोमांच भरा होगा. स्थानीय लोगों का कहना है कि टनल के बनने से आवागमन आसान होगा. साथ ही, मसूरी के आसपास के क्षेत्रों में आर्थिक विकास भी होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news