मुजफ्फरनगर पुलिस हुई और भी सख्त, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी
Advertisement

मुजफ्फरनगर पुलिस हुई और भी सख्त, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी

मुजफ्फरनगर में कोरोना वायरस से रोकथाम और लॉकडाउन के पालन को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है.

SSP अभिषेक यादव

अंकित मित्तल/मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर में कोरोना वायरस से रोकथाम और लॉकडाउन के पालन को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जहां पहले लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर तय कार्रवाई की जा रही थी, वहीं अब SSP अभिषेक यादव ने ऐसे लोगों पर और सख्ती करने का फैसला किया है. 

पुलिस ने साफ कर दिया है कि अब जो भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता पाया जाएगा उसकी थाने में किसी आम अपराधी की तरह ही हिस्ट्रीशीट खोल दी जाएगी.  ऐसे लोगों की हिस्ट्रीशीट खोलने के बाद उन्हें बाकायदा हिस्ट्रीशीटर बदमाश घोषित कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- COVID-19: लॉकडाउन में अनाथ महिला की अर्थी को कंधा देकर UP POLICE ने निभाया बेटे का फर्ज
 
SSP अभिषेक यादव ने बताया कि लॉकडाउन को दोबारा 3 मई तक बढ़ा दिया गया है तो इससे पहले 21 दिनों में भी पुलिस ने लगातार कार्यवाही की है. 21 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूला गया है, भारी तादाद में वाहन सीज किए गए हैं, मुकदमे किए गए हैं, कई हजारों लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किए गए हैं और अभी भी हमारे द्वारा लोगों से लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन ना करने की अपील की जा रही है.

उन्होंने कहा कि हम यहां पर केवल आपकी सेहत और सुरक्षा के लिए मौजूद हैं. किसी भी हालत में मुजफ्फरनगर पुलिस आपकी सेहत और सुरक्षा की दृष्टि से खिलवाड़ नहीं करेगी.उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति बार-बार नयमों का उल्लंघन कर रहा है और उसके विरुद्ध मुकदमे दर्ज हो चुके हैं तो मुजफ्फरनगर पुलिस उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोलेगी. जानबूझकर ऐसा करने के लिए उसपर हिस्ट्रीशीटर की तरह ही कार्रवाई की जाएगी और जरूरत पड़ने पर अन्य प्रकार की कार्रवाई भी की जा सकती है.

साथ ही उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम, सरकारी कर्मचारी या ऐसा कोई भी कर्मचारी जिन्हें पास दिए गए थे उनके पास निरस्त नहीं किए गए हैं. उसके अलावा जो जनपद में अन्य पास बनाए गए थे वो निरस्त किए जा चुके हैं. 

उन्होंने बताया कि जो स्वयं सेवी संस्थान हैं या जो व्यक्ति किसी जरूरतमंद के लिए गाड़ी लेकर सामान बांटने जा रहा है या खाना देने जा रहा है वह संबंधित प्रशासनिक अधिकारी से दोबारा पास बनवा ले.  अगर कोई भी व्यक्ति बिना पास के पाया गया तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Watch LIVE TV-

Trending news