लखनऊ: गंदगी देख बिफरे नगर आयुक्त, दो अधिकारियों की लगाई क्लास

विभूतिखंड क्षेत्र मे ंस्वच्छता का जायजा लेने पहुंचे नगर आयुक्त अजय द्विवेदी वहां पर गंदगी देख गुस्सा हो गए और अधिकारियों की फटकार लगा दी. इतनी ही नहीं उन्होंने एजेंसी लॉयन सिक्योरिटी सर्विसेज पर नगर आयुक्त ने 1 लाख 28 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है.

लखनऊ: गंदगी देख बिफरे नगर आयुक्त, दो अधिकारियों की लगाई क्लास
नगर आयुक्त अजय द्विवेदी फटकार लगाते हुए

लखनऊ: कोरोना महामारी देश भर में कहर बरपा रही है. कुछ अधिकारी मुश्किल दौर में बेहतरीन काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ लापरवाह लोग इस बुरे दौर में भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे. दो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. शनिवार को नगर आयुक्त अजय द्विवेदी विभूतिखंड में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे. इस दौरान वहां पर गंदगी देख उन्हें  गुस्सा आ गया और फिर उन्होंने मौक पर ही मुख्य सफाई, खाद्य निरीक्षक और अवर अभियंता को आरोप पत्र जारी करते हुए कड़ी विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दिव्यांग खिलाड़ियों को योगी सरकार देगी बढ़ावा, पैरालिंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले को मिलेंगे 6 करोड़ रुपये

पहले लग चुकी है एडवर्स एंट्री
जिन लापरवाह अधिकारियों पर आज कार्रवाई की गई उन पर पहले भी उनके खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. अफसरों की ओर से कई बार चेतावनी देने के बावजूद उनके काम करने के तरीके पर कोई सुधार नहीं आया. लिहाजा नगर आयुक्त ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने दूसरे अधिकारियों को चेतावनी दी है जो लोग अपने काम मे कोताही बरत रहे हैं वे सुधर जाएं वरना उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने कोरोना और डेंगू महामारी के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है. 

अयोध्या में ''रामलला विराजमान'', अब मथुरा में ''श्रीकृष्ण विराजमान'' को लेकर कोर्ट में याचिका

एजेंसी पर भी लगा जुर्माना
विभूतिखंड क्षेत्र में सफाई करने वाली एजेंसी लॉयन सिक्योरिटी सर्विसेज पर भी जुर्माना लगाने के उन्होंने आदेश दिए हैं. नगर निगम के लिए नाली सफाई का काम करने वाली इस एजेंसी पर 1,28000 का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही कार्य मे सुधार न होने और टेंडर रद्द कर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई. नगर निगम द्वारा लिए गए इस एक्शन से निचले स्तर के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. 

WATCH LIVE TV