UP: शरद पवार का मोदी सरकार से सवाल, 'राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाया तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं'
Advertisement

UP: शरद पवार का मोदी सरकार से सवाल, 'राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाया तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं'

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होगा. उससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार राज्य में अपनी पार्टी के विस्तार के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं. इसी क्रम में शरद पवार ने लखनऊ में आयोजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लिया.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार.

लखनऊ: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने मोदी सरकार से सवाल पूछा है कि अगर राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन किया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे शरद पवार ने कहा कि सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए धन उपलब्ध कराना चाहिए. उन्होंने कहा, ''भाजपा लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांट रही है. अगर सरकार मंदिर के लिए ट्रस्ट बना सकती है तो एक अन्य ट्रस्ट बनाकर मस्जिद के लिए भी धन क्यों नहीं दे सकती?''

''अगला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी एनसीपी''
उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होगा. उससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार राज्य में अपनी पार्टी के विस्तार के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं. इसी क्रम में शरद पवार ने लखनऊ में आयोजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लिया. शरद पवार ने कहा कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एनसीपी अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी. शरद पवार ने पूरे उत्तर प्रदेश में एनसीपी को स्थापित करने की बात कही. इस दौरान पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल उनके साथ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए महंत नृत्य गोपाल दास, चंपत राय होंगे महासचिव

''योगी सरकार के बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं''
योगी सरकार ने हाल ही में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया है. यूपी सरकार के बजट पर टिप्पणी करते हुए शरद पवार ने कहा कि इसमें किसानों के लिए कुछ नहीं है. एनसीपी अध्यक्ष ने कहा देश का नेतृत्व जिनके हाथों में है उन्होंने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया. जबकि 70 से 80 फीसदी तक कार्यभार कृषि उत्पादन पर आधारित है. 

''यूपी में अवसरों की कमी, मुंबई पलायन कर रहे हैं युवा''
उन्होंने कहा, 'यूपी सरकार ने युवाओं के लिए एक मासिक राशि की घोषणा की है. लेकिन इसमें संदेह है कि उन तक पैसा पहुंच पाएगा या नहीं. समय की मांग युवाओं को काम का अधिकार देने की है.' एनसीपी प्रमुख ने कहा कि यूपी में अवसरों की कमी है, इस वजह से युवा आजीविका की तलाश में मुंबई जैसे शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं. शरद पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विस्तार का आह्वान किया.

Trending news